Move to Jagran APP

बंद मॉल से सड़ी-गली हालत में मिले दो शव, एक का खुला राज तो दूसरी बनी पहेली; फरीदाबाद डबल मर्डर का है मामला

फरीदाबाद शहर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई। जिसने पुलिस के लिए पहेली बना दी है। दरअसल हाईवे किनारे स्थित बंद पड़े मॉल से दो शव बरामद हुए हैं। इसमें से एक शव की पहचान हो गई है जबकि दूसरे की अभी बाकी है। जिस शव की पहचान हुई उस मामले का खुलासा भी हुआ है। मृतक मेवला महाराजपुर में किराये के मकान में रहता था।

By Susheel Bhatia Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 26 Oct 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Faridabad Double Murder: शराब पीने के दौरान हुई कहासुनी तो कर दी हत्या। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। Faridabad Crime News: फरीदाबाद जिले के थाना सूरजकुंड के अंतर्गत हाईवे किनारे पुरानी खंडहर इमारत से पुलिस ने बीती रात दो लोगों के शव बरामद किए। दोनों शव गली-सड़ी अवस्था में थे। इनमे से एक शव की शिनाख्त हो चुकी है। मृतक 38 वर्षीय अवनीश था। वह मेवला महाराजपुर में किराये पर रहता था और नौ अक्टूबर से गायब था।

थाना सूरजकुंड (Surajkund Police Station) में 12 अक्टूबर को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज है। जांच के दौरान पुलिस ने एक आरोपित अमीर खान उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। उसने अवनीश की हत्या करना कबूल कर लिया है। लेकिन दूसरे शख्स को किसने मारा, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी है। दूसरे शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

ऐसे हुई हत्या

मेवला महाराजपुर गांव की मेजर कालोनी में किराये पर रहने वाले उत्तर प्रदेश, मैनपुरी के मूल निवासी प्रमोद सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अवनीश उसका साला था। वह उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद का रहने वाला था। यहीं पर अवनीश का भाई प्रमोद कुमार के साथ रहता है। दोनों मेवला स्थित अल्पाइन कंपनी में लेबर थे। प्रमोद के अनुसार 9 अक्टूबर की सुबह अवनीश अपने गांव जाने की बात कहकर घर से निकला था।

इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। वह गांव भी नहीं पहुंचा था। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस और उसने अवनीश की खूब तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। कुछ दिन बाद उसने अवनीश का मोबाइल मिलाया तो उस पर घंटी गई। पुलिस को यह बात बताई। पुलिस इसी नंबर की लोकेशन के आधार पर मेवला महाराजपुर निवासी अमीर खान उर्फ सोनू तक पहुंची।

मृतक की फाइल फोटो

सख्ती से पूछताछ की तो पता लगा कि सोनू अवनीश को शराब पिलाने के बहाने हाईवे किनारे एसआरएस माल खंडहर पड़ी इमारत में ले गया था। वहां दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। गुस्से में उसने अवनीश को ऊपर से धक्का दे दिया। उसे घसीट कर ले गया और आग भी लगा दी थी। उसका मोबाइल व पर्स लेकर भाग गया था। बाद में वहां पड़े-पड़े अवनीश ने दम तोड़ दिया।

यहीं मिला दूसरा शव

पूछताछ के बाद पुलिस सोनू को लेकर घटनास्थल पर आई। वहां सोनू की निशानदेही पर अवनीश का शव बरामद किया। पास में देखा तो एक और शव पड़ा था। आरोपित अमीर खान नशे का आदि है। वह बार-बार बयान बदल रहा है। खंडहर से मिले दूसरे शव के बारे में पूछने पर कभी कहता है कि इसे नहीं पता कि वो कौन है।

कभी कहता है कि उसे भी इसने ही मार दिया था। लेकिन आरोपित की बातों पर अभी पुलिस को भरोसा नहीं है। सूरजकुंड थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। आरोपित को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद ही तथ्य सामने आ सकेंगे।

यह भी पढ़ें: पशुओं को अब बेसहारा छोड़ने वाले हो जाएं सावधान, मालिक को जानी पड़ सकती है जेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।