Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad News: भंडारे के लिए तैयार खौलती सब्जी के भगोने में गिरी दो बच्ची, एक की मौत

फरीदाबाद जिले के डीग गांव में श्रीमदभागवत कथा की समाप्ति पर कराए जा रहे भंडारे के लिए तैयार खौलती सब्जी के भगोने में दो बच्ची गिर गई। इसमें एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरी बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। उसको इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया। घटना से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 18 Aug 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
भंडारे के लिए तैयार खौलती सब्जी के भगोने में बच्ची के गिरने से मौत।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। जिले के डीग गांव में श्रीमदभागवत कथा की समाप्ति पर कराए जा रहे भंडारे के लिए तैयार खौलती सब्जी के भगोने में दो बच्ची गिर गई। इसमें एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरी बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। उसको इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया। घटना से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया। हादसे के बाद सारे प्रसाद को गांव के जोहड़ में डाल दिया गया।

पुलिस के अनुसार डीग गांव में सामूहिक रूप से धार्मिक स्थल पर भागवत कथा का आयोजन किया गया था। यह कथा ग्रामीणों द्वारा मिलकर कराई जा रही थी। रविवार को कथा का अंतिम दिन था। इसलिए ग्रामीणों की ओर से भंडारे का भी आयोजन किया गया था। बताया जा रहा है जहां पर भंडारे के लिए सब्जी तैयार की जा रही थी। वही पर छोटेलाल की दो साल की बेटी जिया और दयाकिशन की छह साल की बेटी परी खेल रही थी। 

जिया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया

सभी कथा के समापन में व्यस्त थे, इसलिए बच्चियों पर किसी का ध्यान नहीं गया। खेलते हुए परी का पांव फिसल गया। जिससे वह जिया के साथ पतीले में गिर गई। मौके पर मौजूद दयाकिशन ने दोनों बच्ची को सब्जी से भरे पतीले से निकालने का प्रयास किया, लेकिन जिया ने मौके पर भी दम तोड़ दिया। जबकि परी गंभीर रूप से झुलस गई। दोनों बच्ची को बचाने गए दयाकिशन के हाथ भी झुलस गए। पुलिस के अनुसार दोनों बच्ची के स्वजन ने किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी है।

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में आचार संहिता लागू, नई भर्तियों से लेकर स्कीमों तक का क्या होगा? 10 बिंदुओं में समझें