Move to Jagran APP

फरीदाबाद में ठगी के दो अलग-अलग मामले आए सामने, करीब 13 लाख रुपये का ठगों ने लगाया चूना

अक्सर लोगों को ठगों से सावधान रहने को कहा जाता है। फिर भी कईयों के साथ हुई ठगी की घटना सामने आती रहती है। ऐसे ही दो मामले फरीदाबाद जिले से आए हैं। यहां पर पहले केस में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से 1.90 लाख रुपये ठगे गए। वहीं दूसरे मामले में स्टाक मार्केट में निवेश करने के नाम पर 10.30 लाख ठगों ने ठग लिए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 30 Jun 2024 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 07:50 AM (IST)
फरीदाबाद में ठगों ने दो अलग-अलग मामलों में13 लाख रुपये ठगे। फाइल फोटो

प्रवीन, फरीदाबाद। इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगों ने एक युवक से 1.90 लाख रुपये ठग लिए। साइबर थाना पुलिस (cyber police station) ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर थाना सेंट्रल में गड्ढा कालोनी, इंद्रा काम्प्लैक्स, मवई रोड निवासी अंकित ने दी शिकायत में बताया कि सितंबर 2023 में उसके मोबाइल के वाट्सऐप पर मैसेज आया।

ठेकेदारी में इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगवाने का किया वादा

उसमें इशिता रावत नाम की महिला ने बताया कि वह ठेकेदारी में इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगवाते हैं। नौकरी लगवाने के लिए एक लाख 90 हजार रुपये मांगे गए। उसने उनकी बात सही मानकर पैसे यूपीआई से ट्रांसफर कर दिए। पैसे भेजने के बाद उसने नौकरी के लिए आरोपितों को बार-बार फोन किए। बाद में उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया।

स्टॉक मार्केट में निवेश करने के नाम पर 10.30 लाख ठगे

वहीं दूसरे मामले में स्टॉक मार्केट में निवेश करने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति से 10 लाख 30 हजार रुपये ठग लिए। साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव मुजेसर में रहने वाले गौरव ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 13 मार्च को उसे एक वाट्सऐप ग्रुप से जोड़ दिया गया।

उसके ग्रुप एडमिन कई थे। उसे ग्रुप से जोड़ने के बाद ठगों ने उसे एक ऐप डाउनलोड कराया। उसका एक अकाउंट भी खुलवा दिया गया। आरोपितों ने उसे इस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने को कहा।

उसने समय-समय पर कुल 10 लाख 30 हजार रुपये आरोपितों के बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। बाद में उसे ठगी का अहसास हुआ। आरोपित उससे और अधिक रकम जमा कराने को कह रहे थे। उसने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी।

यह भी पढ़ें: फरीदाबाद में मंदिर के पास सो रहे पुजारी पर चाकू से हमला, गला रेतने से पहले आरोपियों ने लगाया धार्मिक नारा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.