Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फरीदाबाद में ढाई साल की बच्ची की हुई दर्दनाक मौत, हर माता-पिता को वजह जानने और सावधान रहने की भी जरूरत

Faridabad News फरीदाबाद के हीरापुर गांव में शनिवार को ढाई साल की बच्ची कनक खेलते-खेलते घर के बाहर नाली में गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई। बच्ची काफी देर तक नाली में पड़ी रही। स्वजन ने तलाश किया तो बच्ची के औंधे मुंह नाली में थी। उसके पैर नाली में दिखाई दे रहे थे। नाली करीब डेढ़ फुट गहरी है।

By Parveen Kaushik Edited By: GeetarjunUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:42 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में ढाई साल की बच्ची की हुई दर्दनाक मौत।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। हीरापुर गांव में शनिवार को ढाई साल की बच्ची कनक खेलते-खेलते घर के बाहर नाली में गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई। बच्ची काफी देर तक नाली में पड़ी रही। स्वजन ने तलाश किया तो बच्ची के औंधे मुंह नाली में थी। उसके पैर नाली में दिखाई दे रहे थे।

नाली करीब डेढ़ फुट गहरी है। सूचना मिलने पर थाना छांयसा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान नागरिक अस्पताल में भेजा।

घर के सामने नाली में गिरी थी बच्ची

थाना छांयसा एरिया के हीरापुर गांव में घर के बाहर खेल रही ढाई साल की बच्ची घर के सामने से गुजर रही नाली में औंधे मुंह गिर पड़ी। इस वजह से उसकी मौत हो गई। स्वजनों ने पुलिस को फोन कर सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बीके अस्पताल भेज दिया।

पिता ड्यूटी पर गए

पुलिस के मुताबिक हीरापुर गांव में रहने वाले मनोज कुमार ने बताया कि शनिवार को वह डयूटी पर गया हुआ था। घर पर उसकी पत्नी और मां थी। दोपहर को उसकी पत्नी बच्चों को लेने स्कूल चली गई। इस दौरान वह ढाई साल की छोटी बच्ची को उसकी मां के पास घर में छोड़ गई थी।

तभी बच्ची खेलते हुए घर से बाहर आ गई। बाहर और घर के सामने से नाली है। बच्ची इसमें औंधे मुंह गिर गई। बच्ची को तुरंत अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें- Faridabad: मतांतरण और दुष्कर्म के मामले में युवती के अदालत में बयान दर्ज, पूरे परिवार पर है हैवानियत का आरोप

माता-पिता को सावधान रहने की जरूरत

  • बच्चों को कभी भी अकेला न छोड़े।
  • अगर माता-पिता नौकरी करने वाले हैं और बच्चा छोटा है तो उसको किसी ऐसे शख्स की देखभाल में छोड़कर जाएं जिसपर आप भरोसा कर सकें।
  • बच्चों को कभी भी घर के बाहर अकेला न जाने दें।
  • उन्हें अकेले में बाथरूम में भी न जाने दें।
  • अगर बाथरूम में बाल्टी या टब में पानी भरकर रखते हैं तो हमेशा दरवाजा बंद रखना चाहिए।
  • बच्चों को हमेशा ऐसे जगहों, चीजों से दूर रखना चाहिए जिससे उन्हें निकसान पहुंचता हो।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर