Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad News: बिल्डर ने लोगों को लगाया 1.2 करोड़ का चूना, मामला जानकर पुलिस भी हैरान

Faridabad Crime फरीदाबाद में WTC बिल्डर ने प्लाट देने के नाम पर कई लोगों से 1.2 करोड़ रुपये की ठगी की है। सेक्टर-11बी के राजन सहित कई लोगों ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। बिल्डर ने लोगों को भुगतान के लिए चेक दिए लेकिन वे बाउंस हो गए।

By Parveen Kaushik Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में प्लाट देने के बहाने ठगी की गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। फरीदाबाद में प्लाट देने की एवज में डब्लयूटीसी बिल्डर द्वारा कई लोगों ने एक करोड़ दो लाख की ठगी कर ली। सेंट्रल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सेक्टर-11बी में रहने वाले राजन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने डब्ल्यूटीसी फरीदाबाद इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के पास एक प्लाट बुक कराया था। इसकी एवज में उससे 30 लाख रुपये ले लिए गए। कई महीने बाद उसे प्लाट नहीं दिया गया। उसने कई चक्कर लगाए लेकिन बिल्डर ने सुनवाई नहीं की।

इसकी शिकायत सीएम विंडो पर भी दी गई। वहां से मामले की जांच शुरू हुई। बिल्डर ने उन्हें भुगतान के चेक दिए लेकिन वह बाउंस हो गए। वह जब भी बिल्डर के आफिस जाते तो वहां बाउंसर धमकी देकर भगा देते थे। जून 2024 में इस मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने जांच कर अब मुकदमा दर्ज किया है।

यहां भी सामने आया मामला

इसी तरह कैलाश कॉलोनी दिल्ली निवासी दिव्या ढींगरा, राज कुमार खुराना, गुरशरण जीत कौर, हिमांशु नागपाल, निर्मल नागपाल व रेनू महतानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि डब्ल्यूटीसी बिल्डर ने सेक्टर-111 से 114 में प्लाटिंग की थी। यहां प्लाट देने की एवज में उन सभी से 72 लाख रुपये ले लिए। बाद में प्लाट नहीं दिया और न ही पैसे वापस किए। मामले में प्रापर्टी डीलर सन्नी कपूर व इशांत मल्होत्रा को भी नामजद किया गया है।

यह भी पढ़ें- 'CEO ऑफ द ईयर' रहे शख्स का ड्रग्स रैकेट, करोड़ों बरामद और गुर्गे गिरफ्तार; फिल्मों जैसी हकीकत चौंका देगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें