Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad Murder: दिनदहाड़े घर में घुस कर गोली मारकर युवक की हत्या, बहन से राखी बंधवाने आया था शख्स

अरुण गांव सांपला रोहतक के पास दीनबंधु कॉलेज में आर्किटेक्ट की द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। वह सांपला में ही पीजी में किराये पर रहता था। वह रक्षाबंधन पर अपनी बहन रेनू से राखी बंधवाने के लिए रविवार की शाम को आया था लेकिन बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 19 Aug 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में दिनदहाड़े घर में घुस कर गोली मारकर युवक की हत्या।

सुभाष डागर, फरीदाबाद। जब बहन भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर रक्षा बंधन का त्योहार मना रही थी, तभी आदर्श नगर में एक युवक की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने वाले आरोपितों का एक सीसीटीवी फुटेज मिला है।

आदर्श नगर के रहने वाले करण सिंह गौतम ने बताया कि वह पीछे से गांव छटीकरा जिला मथुरा उत्तर प्रदेश के पास गांव निजामपुर के रहने वाले हैं। वे 1997 ये यहां पर रहते हैं। वे आरएमपी डॉक्टर हैं। उनके तीन बच्चे थे। इनमें सबसे बड़ा बेटा अजय दिल्ली में जॉब करता है। उससे छोटी बेटी रेनू ने लैब टेक्नीशियन का कोर्स किया और फरीदाबाद एक निजी लैब में काम करती है। 

आर्किटेक्ट में द्वितीय वर्ष का छात्र था

सबसे छोटा 19 वर्षीय बेटा अरुण गांव सांपला रोहतक के पास दीनबंधु कॉलेज में आर्किटेक्ट की द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। वह सांपला में ही पीजी में किराये पर रहता था। वह रक्षाबंधन पर अपनी बहन रेनू से राखी बंधवाने के लिए रविवार की शाम को आया था। सोमवार को दिन में दोपहर 12 बजे वह उनकी पत्नी बिमलेश के साथ किसी काम से बाजार गए हुए थे। तभी बाइक पर दो युवक आए। एक युवक बाइक लेकर घर के बाहर स्टार्ट करके खड़ा हुआ था। दूसरा युवक घर के अंदर आया। 

पहले तो वह उसे बुलाकर बाहर ले जाना चाहता था, लेकिन अरुण ने घर में बैठ कर बात करने के लिए कहा। इस दौरान वे बात कर रहे थे। तभी उस युवक ने कट्टा निकाल कर उसकी छाती में गोली मार दी। गोली लगने के बाद अरुण भाग कर घर के अंदर गया और बेड पर लेट गया। उसने बताया कि उसे गोली मार दी है। आरोपित बाहर निकल कर स्टार्ट बाइक पर बैठ कर फरार हो गया। स्वजन अरुण को गंभीर अवस्था में मोहना मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गोली मारने वाले युवक को पहली बार देखा

मृतक के बड़े भाई अजय का कहना है कि जो युवक उनके घर आया था, वह उन्होंने पहली बार ही देखा था। वह पहले कभी भी उनके घर नहीं आया। वह अरुण से कह रहा था वे दोनों आपस में सिर्फ बात करेंगे। चल बाहर चलते हैं। अरुण इस बात पर अड़ा हुआ था कि जो बात करनी है उसके भाई और बहन के सामने कर ले। हमलावर युवक ने कहा कि यदि वह उसे मारना चाहता तो घर नहीं आता, चौक पर बैठ कर बाहर निकलने का इंतजार कर सकता था। जब अरुण बाहर जाने के लिए तैयार नहीं हुआ तो उसने उसे गोली मार दी।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची

गोली मारकर युवक की हत्या करने की सूचना मिलने के बाद थाना आदर्श नगर प्रभारी अमित कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान बल्लभगढ़ के एसीपी विनोद कुमार, क्राइम ब्रांच की टीम, फोरेंसिक लैब की टीम घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटैज खंगाली। हत्या के आरोपित दो युवक बाइक पर जाते हुए सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने पिता करण सिंह गौतम की शिकायत पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक का बादशाह खान अस्पताल में पोस्टमार्टम करा दिया है। क्राइम ब्रांच की टीम भी उनके साथ जांच में जुटी हुई हैं। - अमित कुमार, थाना प्रभारी

यह भी पढ़ेंः Faridabad News: भंडारे के लिए तैयार खौलती सब्जी के भगोने में गिरी दो बच्ची, एक की मौत