Move to Jagran APP

गोवा एक्सप्रेस के बैट्री बॉक्स में आग लगी

फरीदाबाद में गोवा एक्सप्रेस के एसी कोच की बैट्री बॉक्स में आग लगने से ट्रेन में अफरा तफरी मच गई। कोच अटेंडेंट ने चेन पुलिग ट्रेन पर रोक लिया। सूचना मिलते ही आरपीएफ आग बुझाने वाले सिलेंडरों के साथ मौके पर पहुंच गई। आग की घटना के चलते अपमेन लाइन करीब एक घंटे तक बाधित रही। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस दौरान राजधानी और दूरंतो सहित तीन गाड़ियों को लूप लाइन से निकाला गया। आगरा डिवीजन को मैसेज देकर वहां से दूसरा कोच उपलब्ध कराने को कहा गया।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 30 Jun 2019 06:32 AM (IST)
गोवा एक्सप्रेस के बैट्री  बॉक्स में आग लगी
गोवा एक्सप्रेस के बैट्री बॉक्स में आग लगी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गोवा एक्सप्रेस के एसी कोच की बैट्री बॉक्स में आग लगने से ट्रेन में अफरा तफरी मच गई। कोच अटेंडेंट ने चेन पुलिग कर ट्रेन रोक ली। सूचना मिलते ही आरपीएफ आग बुझाने वाले सिलेंडरों के साथ मौके पर पहुंच गई। आग की घटना के चलते अप मेन लाइन करीब एक घंटे तक बाधित रही। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस दौरान राजधानी और दुरंतो सहित तीन गाड़ियों को लूप लाइन से निकाला गया। आगरा डिवीजन को मैसेज देकर वहां से दूसरा कोच उपलब्ध कराने को कहा गया।

ट्रेन संख्या 12780 गोवा एक्सप्रेस शनिवार को दोपहर 3.33 बजे फरीदाबाद रेलवे प्लेटफॉर्म नंबर तीन से होकर गुजर रही थी। इस दौरान किसी यात्री ने चेन पुलिग कर दी। इसके चलते ट्रेन रुक गई। इसके बाद ट्रेन को दोबारा 3:40 बजे दोबारा चलाया गया। इस दौरान एक प्वाइंट मैन की नजर एसी कोच बी-3 के बैट्री बॉक्स पर पड़ी। उसमें से धुआं निकल रहा था। इसके चलते दोबारा से चेन पुलिग करके ट्रेन को रोका गया। ट्रेन के दोबारा रुकने से यात्रियों में अफरा- तफरी मच गई। बैट्री बॉक्स में आग लगने की सूचना पर रेलवे अधिकारियों सहित आरपीएफ थाना प्रभारी आरके लांबा आग बुझाने का सिलेंडर लेकर मौके पर पहुंच गए। उप स्टेशन अधीक्षक संजय राघव ने बताया कि आग से ट्रेन के अन्य डिब्बों को बचाने के लिए बी-3 कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया। आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद उसे दोबारा से ट्रेन से जोड़ दिया गया। इस दौरान बी-3 में सवार यात्रियों को अन्य डिब्बों में भेज दिया गया था। बी-3 कोच आगरा तक ले जाने की अनुमति दी गई और वहां पर कोच बदला जाएगा। गोवा एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक अप मेन लाइन पर खड़ी रही। स्टेशन अधीक्षक एके गोयल ने बताया कि करीब 58 मिनट तक अप मेन लाइन बाधित रही। इस दौरान 12248 युवा एक्सप्रेस, 12270 दुरंतो एक्सप्रेस और 12442 राजधानी एक्सप्रेस को लूप लाइन (साइड वाली लाइन) से निकालना पड़ा।