Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेस की रैलियों में लगते हैं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे', टोहाना में बरसे अमित शाह- लगाया वांचित विरोधी होने का आरोप

हरियाणा (Haryana Election 2024) में कांग्रेस की सरकार बनने पर दिल्ली के दामाद का शासन होगा ऐसा कहकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा वांचितों का अपमान किया है और अब आरक्षण पर बुरी नजर है। अमित शाह ने राहुल गांधी से सिखों पर दिए गए बयान को लेकर माफी मांगने की भी मांग की।

By Amit Kumar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
टोहाना में कांग्रेस पर अमित शाह ने बोला हमला। फाइल फोटो

अमित रूखाया, टोहाना (फतेहाबाद)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को फतेहाबाद जिले के टोहाना विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र बबली और रतिया विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के समर्थन में आयोजित जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में डबल इंजन की सरकार के चलते रिकॉर्ड विकास कार्य हुए हैं, लेकिन कहीं अब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन गई तो एक बार फिर से प्रदेश में दिल्ली के दामाद का शासन होगा। दिल्ली में बैठे कांग्रेसी नेता हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने की राह देख रहे हैं, उनकी लार टपक रही है ताकि आते ही वो भ्रष्टाचार का खुला खेल, खेल सकें।

'कांग्रेस ने हमेशा वांचितों का अपमान किया'

अपने संबोधन के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और खासकर राहुल गांधी पर जमकर निशाने साधे। अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण पर दिए गए बयान को लेकर उन पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा वांचितों का अपमान किया है। चाहे वो अशोक तंवर हों या फिर कुमारी सैलजा।

इन लोगों ने तो बाबा साहेब अम्बेडकर को भारत रत्न नहीं दिया था। अब इनकी बुरी नजर आरक्षण पर टिक गई है। उन्होंने कहा कि आरक्षण की रक्षा केवल नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है।

'कांग्रेस के रैलियों पाकिस्तान जिंदाबाद के लगते हैं नारे'

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की रैलियों में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगते हैं। राहुल बाबा बताएं कि आखिर किसे खुश करने के लिए रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर कहते हैं कि सरकार बनने पर कश्मीर से धारा 370 को वापिस ले आएंगे। लेकिन अब धारा 370 अतीत की बात हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- Kumari Selja ने मनोहर लाल का ऑफर ठुकराया, बोलीं- मुझे नसीहत न दें, सैजला की रगों में कांग्रेस का खून है

राहुल गांधी की तीन पीढियां भी अब धारा 370 को वापस नहीं ला सकती हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से सिखों पर दिए गए बयान को लेकर माफी मांगने की मांग भी रखी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान दिल्ली में सिख दंगे हुए थे और उनके पिता राजीव गांधी ने असंवेदनशील बयान देते हुए कहा था कि बड़े दरख्त के गिरने पर धरती कांपती ही है।

हुड्डा पर भी बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को डीलरों का सरदार बताते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि वह प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने की राह देख रहे हैं, ताकि वो एक बार फिर से किसानों की जमीनों को कौड़ियों के भाव खरीद सकें। उन्होंने हुड्डा के उस एलान पर भी उन्हें घेरा, जिसमें हुड्डा ने कहा था कि सरकार बनने के बाद वो दो लाख नौकरियां देंगे।

अमित शाह ने उनसे सवाल किया कि हुड्डा बताएं कि वो दो लाख नौकरियां मैरिट के आधार पर देंगे या पर्ची सिस्टम पर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में प्रदेश में नौकरियों को लेकर अलग ही माफिया चलता था, जिसमें नौकरी लगाने से लेकर तबादले तक के रेट फिक्स थे। भाजपा सरकार ने आकर इस सिस्टम को खत्म किया और बिना पर्ची-खर्ची के नौकरियां दी।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पचास साल में कभी वन रैंक-वन पेंशन पर कोई कलम नहीं बढ़ाई। लेकिन नरेंद्र मोदी ने 2014 में पद ग्रहण किया और 2015 में वन रैंक-वन पेंशन लागू कर दी। अब तक इसमें तीन बार बढ़ोतरी भी हो चुकी है। उन्होंने तीसरी बार सरकार बनने पर प्रदेश के अग्रिवीरों को पेंशन वाली नौकरी देने की गारंटी भी दी।

छात्राओं को स्कूटर देने का किया वादा

रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने पर प्रदेश में महिलाओं को पांच सौ रुपये में सिलेंडर दिया जाएगा, बाजार में चाहे सिलेंडर का भाव कुछ भी हो। गरीबों के लिए पांच लाख घर बनाए जाएंगे। दस लाख तक उपचार निशुल्क करने का वादा भी उन्होंने किया और साथ ही ये भी कहा कि बुजुर्गों के लिए ये सीमा बढ़कर 15 लाख होगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर कॉलेज जाने वाली छात्राओं को निशुल्क स्कूटर उपलब्ध करवाया जाएगा और मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली छात्राओं के लिए पचास लाख तक के लोन की गारंटी सरकार की होगी।

इस रैली को प्रदेश सहप्रभारी विप्लब देव, भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र बबली, रतिया प्रत्याशी सुनीता दुग्गल ने भी संबोधित किया। इस मौके पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ोली, नोखा के पूर्व विधायक बिहारी लाल बिश्रोई, सीकर के पूर्व सांसद स्वामी सुमेधानंद, भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, टोहाना विधानसभा प्रभारी प्रवीण जोड़ा सहित अनेक भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं स्थानीय नेता सुभाष बराला सड़क हादसे में घायल होने के चलते इस रैली में नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़ें-  Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, कद्दावर नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा