Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: मंच पर थे CM खट्टर, पीछे से निकाल आया काला कोबरा, जानिए फिर क्या हुआ...

Haryana News स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में जगह-जगह कईं कार्यक्रम हुए। इस बीच राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य आयोजन स्थल के पीछे घासफूस के ढेर में एक छोटा सांप निकलने से हड़कंप मच गया। बताया गया है कि ये कोबरा प्रजाति के सांप का बच्चा था। इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों के साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Haryana: मंच पर थे CM खट्टर, पीछे से निकाल आया काला कोबरा, जानिए फिर क्या हुआ…

फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। बाढ़ के बाद फतेहाबाद जिले में आए दिन सांप निकलने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इन सांपों के प्रकोप से पुलिस लाइन में आयोजित हुआ राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह भी नहीं बच सका।

मंगलवार को फतेहाबाद में आयोजित राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य आयोजन स्थल के पीछे घासफूस के ढेर में एक छोटा सांप निकलने से हड़कंप मच गया। बताया गया है कि ये कोबरा प्रजाति के सांप का बच्चा था। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने मौके पर जीव रक्षा दल के पवन जोगपाल को मौके पर बुलाया।

चलाया गया तलाशी अभियान

पवन और उनकी टीम के कमल, बबलू व विक्रम ने मौके पर पहुंचकर सांप को रेस्क्यू किया और सुरक्षित जंगली इलाके में छोड़ दिया। इसके बाद भी पुलिसकर्मियों ने व जीव रक्षा दल के सदस्यों ने इसके बाद भी आसपास तलाशी अभियान चलाया।

Nuh Violence: नूंह हिंसा को लेकर प्रशासन की कार्रवाई जारी, बिट्टू बजरंगी को STF ने हिरासत में लिया

इसके बाद अन्य कोई सांप ना दिखने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली और वहां से आना जाना शुरू करवा दिया। आपको बता दें कि पुलिस लाइन फतेहाबाद में मनाए गए राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यातिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल थे।

सीएम खट्टर कार्यक्रम में  मौजूद थे

उनके मंच पर पहुंचने के कुछ देर बाद टेंट के पिछली साइड हलचल दिखी तो पुलिस सतर्क हो गई। इतने में देखा कि वहां काला कोबरा निकल आया। जीव रक्षा दल के पवन जोगपाल ने बताया कि कोबरा 25 से 30 दिन का है, लेकिन यह उतना ही एग्रेसिव और खतरनाक है, जितना बड़ा कोबरा होता है।

हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में जेजेपी की एंट्री, सीकर में मनाएगी ताऊ देवीलाल की जयंती

खतरा तब और भी बढ़ जाता है, क्योंकि छोटे सांप को कई बार लोग देख नहीं पाते , जबकि बड़ा सांप दिख जाता है। गनीमत रही कि कोबरा का समय रहते पता चल गया। नहीं कोई भी अनहोनी हो सकती थी। क्योंकि टेंट के अगली तरफ कार्यक्रम जारी था। काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे, सीएम मनोहर लाल भी यहीं थे और स्कूली बच्चे भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिंसा लेने आए हुए थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर