Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Divya Pahuja: हरियाणा में भाखड़ा नहर में मिली मॉडल दिव्या पाहुजा की लाश, एक सुराग से बहन नैना ने की पहचान

Gurugram Model Divya Pahuja गुरुग्राम की मॉडल दिव्या पाहुजा का शव हत्याकांड के 11 दिन बाद बरामद हुआ है। दिव्या के शरीर पर बने एक निशान ने उसके शव की पहचान कराई। नहर से शव निकालने के बाद उसकी एक तस्वीर पुलिस ने दिव्या के घर वालों को भेजी जिसे देखकर दिव्या की बहन से शव की पहचान की है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 13 Jan 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में भाखड़ा नहर में मिली मॉडल दिव्या पाहुजा की लाश

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। Gurugram Model Divya Pahuja Body Recovered: हरियाणा के गुरुग्राम का सनसनीखेज हत्याकांड दिव्या पाहुजा केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। निर्मम हत्या के 11 दिन बाद दिव्या पाहुजा का शव फतेहाबाद के टोहाना के पास भाखड़ा नहर से बरामद किया गया है।

दिव्या के शरीर पर बने एक निशान ने उसके शव की पहचान कराई। नहर से शव निकालने के बाद उसकी एक तस्वीर पुलिस ने दिव्या के घर वालों को भेजी, जिसे देखकर उन्होंने लाश की पहचान की।

एक टैटू से हुई दिव्या के शव की पहचान

दिव्या की बहन नैना ने उसके शव की पहचान की है। जानकारी के मुताबिक, दिव्या के पीठ पर एक टैटू बना हुआ है, जिससे उसकी बहन ने पहचान लिया और यह साबित हो गया कि नहर में पड़ा ये शव दिव्या पाहुजा का ही है।

पटियाला के पास मॉडल दिव्या पाहुजा की डेड बॉडी फेंके जाने की बात सामने आने के बाद से ही एनडीआरएफ की टीम व गुरुग्राम क्राइम ब्रांच की टीम एक्टिव हो गई थी और वे लागातार शव को खोजने में जुटे थे।

भाखड़ा नहर के पास से मिला दिव्या का शव

टीम ने खनौरी और टोहाना के बीच भाखड़ा नहर में सर्च अभियान चलाया हुआ था। इसी दौरान एक महिला की डेड बॉडी टोहाना के पास भाखड़ा नहर (Divya Pahuja body recovered from Bhakra canal) के हेड से मिली। जिसकी शिनाख्त दिव्या के रूप में हुई।

टीम में क्राइम ब्रांच के एसीपी मुकेश कुमार और सब इन्स्पेक्टर ब्रह्म सिंह शामिल है । फिलहाल सीन ऑफ क्राइम की टीम को मौके पर बुलाया गया है। उनकी जांच के बाद शव को पहले टोहाना के नागरिक अस्पताल ले जाया जाएगा। शव का पोस्टमार्टम अग्रोहा मेडिकल में डॉक्टर्स का बोर्ड करेगा।

हत्याकांड में 6 आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने इस हत्याकांड में 6 आरोपियों को नामजद किया है, जिनमें मुख्य आरोपी अभिजीत सिंह, हेमराज, ओम प्रकाश, मेघा, बलराज गिल और रवि बंगा है। इन सभी मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Divya Pahuja Murder: कत्ल के 11 दिन बाद हरियाणा में यहां मिला दिव्या पाहुजा का शव, भाखड़ा नहर से बहकर पहुंचा

2 जनवरी की शाम 5 बजे हुई थी दिव्या की हत्या

बता दें कि दो जनवरी की शाम पांच बजे होटल सिटी प्वाइंट में अभिजीत ने दिव्या की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद अभिजीत ने शव को ठिकाने लगाने के लिए अपने साथी बलराज गिल और रवि बांगा को बुलाया था। बलराज गिल मोहाली और रवि बंगा हिसार के मॉडल टाउन का रहने वाला है। बलराज गिल कई सालों से अभिजीत के साथ ही उसके दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन स्थित घर में रहता था। 

यह भी पढ़ें- Divya Pahuja Murder: दिव्या पाहुजा की लाश कहां फेंकी, कोलकाता क्यों गया था? पूछताछ में बलराज ने खोले कई राज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें