Move to Jagran APP

Fatehabad: गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग-एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग में मारा छापा, अनेक कर्मचारी मिले गैर हाजिर

Haryana गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग व एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम को देखकर मौजूद कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पूरे शहर में इसी जगह से पानी की सप्लाई होती है। ऐसे में पानी के सैंपल भी लिए गए है। यहां से करीब तीन सैंपल लिए गए। टीम ने शहर में करवाए जा रहे काम का पूरा रिकार्ड की जांच की।

By Amit KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
सीएम फ्लाइंग व एसडीएम ने जनस्वास्थ्य विभाग में मारा छापा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। Haryana News: बुधवार सुबह गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग व एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम को देखकर मौजूद कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान अनेक कर्मचारी देरी से पहुंचे। देरी से आने वाले कर्मचारियों से सवाल जवाब भी किया गया। वहीं अब रिपोर्ट तैयार की जाएगी कि कितने कर्मचारी गैरहाजिर मिले है।

जानकारी के अनुसार पिछले काफी दिनों से जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की शिकायत मिल रही थी। जिसमें बताया जा रहा था कि अधिकारी समय पर नहीं आ रहे है। ऐसे में हाजिरी आदि भी नहीं लगा रहे है।

इसी सूचना पर एसडीएम राजेश कुमार, सीएम फ्लाइंग (CM Flying) से सब इंस्पेक्टर कुलदीप, एसआइ सुरेंद्र, रामफल आदि की टीम ने जांच की। सबसे पहले टीम ने हाजिरी रजिस्टर की जांच की। जिसमें अनेक कर्मचारी नहीं मिले। ऐसे में अब इन कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जाएगा और जवाब मांगा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Hisar Road Accident: कार की टक्कर से ई-रिक्शा में सवार महिला की मौत, बेटा-बहू घायल; पुलिस ने किया केस दर्ज

पानी के भी लिए सैंपल, लोगों का घरों में पानी घुसने का आरोप

पूरे शहर में इसी जगह से पानी की सप्लाई होती है। ऐसे में पानी के सैंपल भी लिए गए है। यहां से करीब तीन सैंपल लिए गए। सीएम फ्लाइंग की टीम अपने स्तर पर इसकी जांच करवाएगी। लोगों का आरोप था कि उनके घरों तक जो पानी आ रहा है वो गंदा है। यहीं कारण है कि सीएम फ्लाइंग व अधिकारियों ने पानी के सैंपल लिए है। अगर इस पानी की रिपोर्ट गलत आती है तो अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

काम के रिकॉर्ड की जांच

टीम ने शहर में करवाए जा रहे काम का पूरा रिकार्ड की जांच की। दरअसल जनस्वास्थ्य विभाग में पिछले कई साल बाद इस तरह की कार्रवाई की गई है। इससे पहले इस तरह की कार्रवाई जनस्वास्थ्य विभाग में नहीं की गई है। यहीं कारण है कि पूरे रिकार्ड की जांच की जाएगी।

पिछले एक साल में कितना काम करवाया गया है और कितना बजट लगाया गया है इसकी जांच की जा रही है। अधिकारियों की माने तो रिकार्ड का पूरा मिलान किया जाएगा। अगर गड़बड़ी मिलती है तो आगामी कार्रवाई की जाएगी।

गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। आगामी दिनों में इस तरह की कार्रवाई दूसरे दफ्तरों में भी चलती रहेगी।

राजेश कुमार, एसडीएम फतेहाबाद।

यह भी पढ़ें: Cyber Crime: त्योहारी सीजन में साइबर धोखाधड़ी-फ्रॉड से बचने के लिए सतर्क रहें , इस नंबर पर दें सूचना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।