Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए साल का तोहफा, फतेहाबाद में 80 करोड़ रुपये की लागत से होगा विकास; 200 बेड अस्पताल की मिलेगी सौगात

फतेहाबादवासियों को उम्मीद है कि इस बार विकास भी तेज गति से होगा। स्वास्थ्य की बात करे तो इस बार अनेक ऐसे प्रोजेक्ट है जिस पर काम पूरा होगा तो कुछ काम शुरू हो जाएगा। जिले के पांच शहरों में करीब 80 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य होंगे। फतेहाबाद में इस साल दिसंबर के अंत तक 200 बेड अस्पताल की सौगात मिलेगी।

By Amit Kumar Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 31 Dec 2023 02:32 PM (IST)
Hero Image
फतेहाबाद में 80 करोड़ रुपये की लागत से होगा विकास; 200 बेड अस्पताल की मिलेगी सौगात

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। Haryana News: नए साल की शुरूआत हो गई है। जिलावासियों को उम्मीद है कि इस बार विकास भी तेजगति से होगा। स्वास्थ्य की बात करे तो इस बार अनेक ऐसे प्रोजेक्ट है जिस पर काम पूरा होगा तो कुछ काम शुरू हो जाएगा।

फतेहाबादवासियों को मिलेगी 200 बेड अस्पताल की सौगात

वहीं शहर में विकास कार्य भी तेजी से होगा। जिले के पांच शहरों में करीब 80 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य होंगे। फतेहाबाद जिलावासियों को इस साल दिसंबर के अंत तक 200 बेड अस्पताल की सौगात मिल सकती है। इस भवन का निर्माण करने का कार्य एजेंसी को इसी साल पूरा करना है।

कुलां में बनेगा मेडिकल कॉलेज

अगर सबकुछ ठीक रहा तो समय पर इसका शुभारंभ भी हो सकता है। इसके अलावा कुलां में मेडिकल कॉलेज का काम शुरू होना है। यह जिले की सबसे बड़ी योजना होगी। जगह का चयन कर लिया है। इस साल टेंडर होने के साथ ही काम शुरू हो सकता है। इसके अलावा टोहाना में ही 200 बेड का अस्पताल का निर्माण शुरू हो गया है। इस साल इसका निर्माण तो पूरा नहीं होगा लेकिन काफी हद तक बिल्डिंग खड़ी हो जाएगी।

शहरों का होगा विकास

जिले में पांच शहर है। जिसमें फतेहाबाद, टोहाना, जाखल, रतिया व भूना शामिल है। इस साल अगर सबसे ज्यादा विकास कार्य की बात करे तो भूना सबसे अव्वल रहने वाला है। भूना का विकास भी होना जरूरी है। ऐसे में 60 करोड़ रुपये के विकास कार्य के टेंडर लग चुके है। सबसे ज्यादा 70 गलियों का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- पहले दंपती को दी बेहोशी की दवा...फिर उड़ा दी नकदी और गहने; नौकरानी ने दस लाख रुपये और 65 लाख के गहने किए चोरी

फतेहाबाद में होंगे 8 करोड़ रुपये के विकास कार्य

वहीं तालाबों के गंदे पानी की निकासी की जाएगी। फतेहाबाद शहर की बात करे तो करीब 8 करोड़ रुपये के विकास कार्य होंगे। वहीं दूसरे शहरों में विकास कार्य होंगे। फतेहाबाद शहर में स्वागत द्वार बनाए जाएंगे। इसके अलावा माडल रोड बनेंगे। उम्मीद है कि नया साल जिलावासियों के लिए सौगात लेकर आएगा।

यह भी पढ़ें- New Year 2024: जोश में न खोएं होश, अकले पार्टी करने पब या बार जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर