Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीआरएम के दौरे को लेकर रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद करने जुटे अधिकारी

जाखल रेलवे स्टेशन का दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक बुधवार 6 जनवरी को विशेष दौरा कर निरीक्षण करेंगे। डीआरएम के निरीक्षण को लेकर जाखल रेल प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन अधिकारियों का कहना है कि डीआरएम के आने की अभी अधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:44 AM (IST)
Hero Image
डीआरएम के दौरे को लेकर रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद करने जुटे अधिकारी

संवाद सूत्र, जाखल : जाखल रेलवे स्टेशन का दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक बुधवार 6 जनवरी को विशेष दौरा कर निरीक्षण करेंगे। डीआरएम के निरीक्षण को लेकर जाखल रेल प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन अधिकारियों का कहना है कि डीआरएम के आने की अभी अधिकारिक सूचना नहीं मिली है। विभागीय जानकारी के अनुसार उनके द्वारा 6 जनवरी को जाखल जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया जा सकता है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीआरएम स्पेशल के बाद 29 जनवरी को जीएम स्पेशल का भी दौरा होना तय है। जिसको देखते हुए यहां पर व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक जाखल जंक्शन रेलवे स्टेशन परिसर, टिकट बुकिग घर, प्रतीक्षालय, रेलवे चालक परिचालक विश्राम गृह सहित अन्य विभागीय कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे। उनके साथ मंडल के विभिन्न विभागों से उच्चाधिकारी भी यहां पर पहुंचेंगे। मंडल स्तर के अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले निरीक्षण को देखते हुए स्थानीय रेलवे प्रशासनिक अधिकारियों अपने कार्यो मे जुटे पडे है। वही कर्मचारी अपना- अपना कार्य पूरा करने में जुट गए हैं।

रेलवे बुकिग कार्यालय से लेकर खानपान कार्य, टिकट बुकिग कार्य, माल लोडिग, रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने, रेलवे ट्रैक संबंधी मरम्मत करवाने के अलावा रेलवे फाटकों पर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर भी तैयारियां मुकम्मल करनी शुरू कर दी गई हैं। वही रेलवे क्वार्टर को भी साफ सफाई करवाकर चकाचक करवाया जा रहा है। ऐसी साफ सफ़ाई देखकर सभी कह रहे हैं कि अधिकारियों का दौरा अगर हर महीने होता रहे तो स्टेशन पर एवं रेलवे स्टेशन कॉलोनी में गंदगी ही ना फैले।

-------------------------

यह विडियो भी देखें

हमें अभी तक नहीं मिली अधिकारिक सूचना

दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक के दौरे की जानकारी मिली है। लेकिन यह दौरा कब का है इसके बारे में अभी तक आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। लेकिन सूचना के आधार पर तैयारियां शुरू कर दी हैं।''''

- सुनील दत्त, रेलवे स्टेशन अधीक्षक, जाखल।

--------------------------

मंडल रेल प्रबंधक 6 जनवरी को बठिडा रेलवे जंक्शन का दौरा प्रस्तावित है तो जाखल जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण का भी निरीक्षण कर सकते हैं। उनके पास कोई अधिकारिक सूचना नहीं है और रेलवे स्टेशन पर रूटीन के तहत साफ सफाई की जाती है।

- एसके मिश्रा, रेलवे निर्माण विभाग अधिकारी, जाखल।