Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: सावधान! कोहरे का दिखने लगा कहर, फतेहाबाद के हांसपुर कट के पास पलटा ट्रक; एक के बाद एक सात गाड़ियों की भिड़ंत

Fatehabad News फतेहाबाद में चौथे दिन भी भारी कोहरे का कहर देखने को मिला। मंगलवार दोपहर तक ऐसा ही मौसम रहा। हिसार-सिरसा फॉरलेन पर हांसपुर कट के पास एक साथ सात वाहन आपस में टकरा गए। इस घटना में एक ट्रक भी पलट गया। जानकारी के अनुसार पुल का निर्माण किया जा रहा है। यह निर्माण पिछले कई महीनों से जारी है। लेकिन निर्माण पूरा होने में अभी समय लगेगा।

By Amit Kumar Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Fatehabad Road Accident : क्षतिग्रस्त पिकअप गाड़ी। जागरण।

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। फतेहाबाद में चौथे दिन भी कोहरे का कहर देखने को मिला। सोमवार रात 9 बजे ही धुंध छा गई थी। मंगलवार दोपहर तक ऐसा ही मौसम रहा। हिसार-सिरसा फॉरलेन पर हांसपुर कट के पास एक साथ सात वाहन आपस में टकरा गए। एक ट्रक पहले पलट गया।

धुंध होने के कारण एक किन्नू से भरी पिकअप गाड़ी भी ट्रक में जा घुसी। गनीमत ये रही कि पिकअप एक साइड ऊंची खड़ी हो गई। ऐसे में चालक व परिचालक की जान बच गई। इसके अलावा तीन अन्य पिकअप गाड़ियां आपस में टकरा गई।

ये हादसे गलत डायवर्जन के कारण हो रहे

ये हादसे मंगलवार सुबह हुए थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जो वाहन तेज गति से आ रहे थे उन्हें रोकने का प्रयास किया। ये हादस गलत डायवर्जन के कारण हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार हांसपुर कट पर पुल का निर्माण किया जा रहा है। यह निर्माण पिछले कई महीनों से जारी है। लेकिन निर्माण पूरा होने में अभी समय लगेगा। ऐसे में एक साइड सड़क का बंद कर दिया गया और डायवर्जन बना दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Faridabad Accident: दो डंपरों की भिड़ंत में लगी आग, चालक की मौत

सुबह के समय 10 मीटर से कम रही दृश्यता

एकाएक डायवर्जन होने के कारण नए वाहन चालकों को समझ भी नहीं आता और ऐसे में सामने से एकाएक वाहन आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यूपी से एक ट्रक सिरसा की तरफ जा रहा था। लेकिन इसी दौरान एकाएक धुंध के कारण पलट गया। इसी दौरान किन्नू से भरकर आ रही पिकअप गाड़ी भी पलटे हुए ट्रक में जा लगी।

ट्रक व पिकअप में सवार तीन लोगों को मामूली चोटें आई है। उधर दूसरी साइड तीन पिकअप आपस में जा टकराई। गनीमत ये रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। सुबह के समय 10 मीटर से कम दृश्यता रही।

रोडवेज की बसें व ट्रेनों पर पड़ा असर

धुंध का असर अब जन जीवन पर भी पड़ना शुरू हो गया है। सुबह के समय कैथल, हिसार व सिरसा जाने वाली बसें आधे से एक घंटा देरी से पहुंची। वहीं बसों की स्पीड कम होने के कारण निर्धारित समय से एक घंटे तक देरी से पहुंची।

उधर जाखल जंक्शन पर अनेक ट्रेने निर्धारित समय से तीन से पांच घंटे देरी से चल रही है। ऐसे में यात्रियों को ठंड में बैठकर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। एक दिन पहले अवध-असाम की ट्रेन भी रद रही थी।

यह भी पढ़ें:  Ambala Crime: एक बहन के हाथ-पांव बांध दूसरी से किया दुष्कर्म, घर जाकर पीड़िता ने मां को जब बताई आपबीती; फिर जो हुआ