Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

55वें दिन भी हड़ताल पर बैठी हजारों आशा वर्कर, कहा- जब तक मांगें नहीं पूरी, धरना-प्रदर्शन रहेगा जारी

Asha workers strike in Haryana आशा वर्करों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव आरके खुल्लर की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोई नतीजा न निकलने पर आशा वर्करों ने शनिवार को 55वें दिन भी अपनी हड़ताल जारी रखी। उन्होंने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं की जाएगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी। आज धरने की अध्यक्षता आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान शीला शक्करपुरा ने की

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
55वें दिन भी हड़ताल पर बैठी हजारों आशा वर्कर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। Asha workers strike in Haryana: आशा वर्करों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव आरके खुल्लर की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोई नतीजा न निकलने पर आशा वर्करों ने शनिवार को 55वें दिन भी अपनी हड़ताल जारी रखी।

आशा वर्कर्स ने कहा कि मुख्य सचिव द्वारा एक सप्ताह में उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए अगले सप्ताह तक मुख्यमंत्री के साथ बैठक करते हुए समाधान का आश्वासन दिया है।

मांग पूरी न होने तक जारी रहेगी हड़ताल

ऐसे में यूनियन ने फैसला लिया है कि जब तक उनकी मांगों का निपटारा नहीं हो जाता, आशा वर्कर्स की हड़ताल जारी रहेगी। आज धरने की अध्यक्षता आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान शीला शक्करपुरा ने की व संचालन सुनीता भोजराज ने किया।

शीला शक्करपुरा व सीटू जिला कैशियर बेगराज ने बताया कि पंचकुला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में हुई इस बैठक में सरकार की ओर से मुख्य प्रधान सचिव के अलावा स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी अनुपमा, एनएचएम के निदेशक राज नारायण कौशिक, आशा कार्डिनेटर चांद सिंह मदान शामिल थे।

तीन दौर की वार्ता

यूनियन की ओर से आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा की अध्यक्ष सुरेखा, महासचिव सुनीता, सीटू महासचिव जय भगवान, यूनियन उपाध्यक्ष प्रवेश रानी, कोषाध्यक्ष अनीता शामिल रहे। बैठक करीबन 5 घंटे चली और यूनियन के 10 सूत्रीय मांग पत्र व उसके अलावा अन्य मांगो और समस्याओं पर व्यापक व गहन चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ तीन दौर की वार्ता हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का फैसला, दूसरे राज्‍यों के युवाओं को भी नौकरियों में मिलेंगे सामाजिक-आर्थिक मानदंडों के अंक

20 हजार से ज्यादा आशा वर्कर्स हड़ताल पर

राज्य की 20 हजार आशा वर्कर्स मजबूती के साथ हड़ताल पर डटी है। यह सरकार को तय करना है कि वह आंदोलन को कितना लंबा खींचना चाहती है।

राज्य में आशा वर्कर्स की हड़ताल 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी। 8 अक्टूबर को प्रदेश की सभी आशा वर्कर्स करनाल में ललकार रैली में शामिल होंगी।

गांव और शहर की कालोनियों में जन संवाद के कार्यक्रम जारी रहेंगे। धरने को सुमन धारणिया, कमल रतिया, दर्शन जांडली कलां, उषा जांडवाला, सीमा जाखल, सुमन कुलां, रीतू भिरडाना, माया भट्टूकलां, नीमा व इंदु टोहाना, अखिल भारतीय किसान सभा के उप प्रधान जगतार सिंह व खेत मजदूर यूनियन के नेता दलवीर सिंह ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें-   Rail Roko Andolan जारी...रेलवे ने अब इस रूट पर रद्द की ट्रेनें, कुछ हुईं रीशेड्यूल; सफर से पहले चेक करें लिस्ट