Move to Jagran APP

हरियाणा में परिवहन विभाग में अप्रेंटिसशिप करने का सुनहरा अवसर, इन पदों पर निकली भर्ती; इच्छुक उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

अगर आप भी परिवहन विभाग में अप्रेंटिसशिप करना चाहते हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। दरअसल फतेहाबाद व टोहाना में 22 मैकेनिक डीजल 10 विद्युतकार 4 वैल्डर 3 पेंटर एक कारपेंटर 4 कोपा (हिंदी) ट्रैड पर अप्रेंटिस की भर्ती निकली हैं। उम्मीदवार स्कील इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट अप्रेंटिसशिप इंडिया पर जाकर 15 से 18 जून की दोपहर बाद 2 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 14 Jun 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
फतेहाबाद परिवहन विभाग में रखे जाएंगे अप्रेंटिस, योग्य अभ्यर्थियों से मांगे ऑनलाइन आवेदन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। परिवहन विभाग में अप्रेंटिसशिप करने की इच्छा रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। परिवहन विभाग फतेहाबाद में कुल 44 अप्रेंटिस रखे जाएंगे। इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

ऐसे करें अप्लाई

महाप्रबंधक अजय दलाल ने बताया कि कर्मशाला, फतेहाबाद व टोहाना में 22 मैकेनिक डीजल, 10 विद्युतकार, 4 वैल्डर, 3 पेंटर, एक कारपेंटर, 4 कोपा (हिंदी) ट्रैड पर आईटीआई पास छात्रों के लिए अप्रेंटिस के रूप में एक वर्ष की समयावधि के लिए भरे जाने हैं। इसके लिए संबंधित उम्मीदवार स्कील इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट  अप्रेंटिसशिप इंडिया  पर जाकर 15 से 18 जून की दोपहर बाद 2 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

यहां करें दस्तावेज जमा

उन्होंने बताया कि इसके अलावा सभी मूल दस्तावेजों और उनकी स्वयं सत्यापित कॉपी व एक पासपोर्ट साइज फोटो के साथ उम्मीदवार को 20 जून को नये बस स्टैंड, फतेहाबाद में सुबह 10 बजे स्वयं उपस्थित होकर दस्ती जमा करवानी होगी।

इस बारे में यह स्पष्ट किया जाता है कि 15 जून 2024 से पूर्व आवेदन कर चुके अप्रेंटिस के आवेदन मान्य नहीं होंगे। मेरिट सूची 26 जून को परिवहन विभाग कार्यालय के सूचना बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी और 1 जुलाई को मेरिट सूची में चयनित अप्रेंटिसशिप उम्मीदवारों को ज्वाइन करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अलग हाई कोर्ट, नई राजधानी के लिए अड़िग हरियाणा... मु्द्दा बनाने के लिए सभी MP को सौंपा जाएगा मांग पत्र

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।