Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: जीजा संग भाग गई थी पत्नी,​ विश्वास जीतकर पहले बुलाया और फिर उतारा मौत के घाट, हत्या के आरोपी पति ने किए कई बड़े खुलासे

Haryana Crime News जीजा संग भागी पत्नी की हत्या करने वाला पति गिरफ्तार हो गया है। पुलिस पूछताछ में उसने कई बड़े खुलासे किए। खुलासा में कहा कि उसकी पत्नी मूर्ति और जीजा जगसीर सिंह में अवैध संबंधों की चर्चा पूरे गांव में थी। दोनों के संबंध को लेकर तीन साल से उसे समाज में काफी बातें सुननी पड़ रही थी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 22 Jun 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
Haryana Crime News: पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्यारोपित, किए बड़े खुलासे।

संवाद सूत्र, जाखल (फतेहाबाद)। जाखल खंड के गांव चांदपुरा में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पूछताछ में राजफाश हुआ है कि अपने ननंदोई के साथ घर से फरार हुई मूर्ति देवी पति के झांसे में आकर वारदात की रात वापस गांव लौटी थी।

हत्यारोपित पति जसविंद्र उर्फ जस्सी एक किराए की गाड़ी में मूर्ति और अपने जीजा जगसीर सिंह को दिल्ली से अपने गांव लाया था। इसके बाद घर से थोड़ा पहले दोनों को गाड़ी से उतार कर मौत के घाट उतारा गया। जसविंद्र के साथ उसके दो दोस्त बिक्कर सिंह उर्फ भारू व परविन्द्र सिंह उर्फ बिंद्र भी वारदात में शामिल थे।

ऐसे जीता विश्वास

पुलिस ने शुक्रवार को तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि फरारी के दौरान मूर्ति अपने पति के जीजा जगसीर सिंह के साथ महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब में रह रही थी।

इसी दौरान उसका फोन पर अपने पति और मुख्य हत्यारोपित जसविंद्र उर्फ जस्सी से संपर्क बना रहा। जस्सी ने मूर्ति को विश्वास दिलाया था कि अगर वो और उसका जीजा जगसीर सिंह गांव वापस आते हैं तो दोनों को कुछ नहीं किया जाएगा। इसके लिए जसविंद्र ने मूर्ति को अपने बच्चों का भी हवाला दिया।

पुलिस के अनुसार घटना से एक दिन पहले ही जसविंद्र के पास मूर्ति देवी का फोन आया था कि बुधवार को वो दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे। इसके बाद जसविंद्र उन्हें लेने के लिए किराए पर एक गाड़ी करके ले गया।

घर के पास दिया वारदात को अंजाम

आरोपित जसविंद्र ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि अपनी पत्नी मूर्ति और जीजा जगसीर को लेकर वो गाड़ी से रात करीब साढे 12 बजे गांव पहुंच गया था। गांव में अपने घर से तीनों आधा किलोमीटर पहले की किराए पर लाई गाड़ी से उतर गए।

जसविंद्र के अनुसार उसने अपने दोनों दोस्तों को रास्ते में बुला रखा था।जब मूर्ति और जगसीर घर की ओर जाने वाले खेत के रास्ते में पहुंचे तो वहां पर जसविंद्र ने अपने दोनों दोस्तों के साथ मिलकर उन पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें- Haryana weather Update: तीन दिन तक हुई वर्षा से मौसम ठंडा, भीषण गर्मी से मिली राहत; बारिश में मकान की छत गिरने से महिला की मौत

क्या बोला हत्यारोपित

दोहरे हत्याकांड के मुख्यारोपित जसविंद्र ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि उसकी पत्नी मूर्ति और जीजा जगसीर सिंह में अवैध संबंधों की चर्चा पूरे गांव में थी। दोनों के संबंध को लेकर तीन साल से उसे समाज में काफी बातें सुननी पड़ रही थी। जसविंद्र के अनुसार वो लोकलाज के चलते गांव में किसी के पास बैठता तक नहीं था।

बस अपने दोस्त बिक्कर सिंह उर्फ भारू व परविन्द्र सिंह उर्फ बिंद्र से ही संपर्क में रहता था। जसविंद्र ने पुलिस को बताया कि उसके जीजा ने उसकी बहन किरणा के साथ भी मारपीट कर उसकी जिंदगी मुश्किल कर रखी थी। इसके बाद अब 12 दिन पहले जब मूर्ति और जगसीर घर से भागे तो उसने हत्या का प्लान बनाया।

पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। जगसीर व मूर्ति देवी के बीच अवैध संबंध थे। इस कारण जसविंद्र ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया है। पुलिस अब मृतक का मोबाइल व वारदात में प्रयोग किए गए तेजधार हथियार को बरामद करेगी।

कुलदीप सिंह, थाना प्रभारी जाखल।

यह भी पढ़ें- NEET विवाद: हरियाणा के दामन पर लगा एक और दाग, जानिए प्रदेश में कब-कब हुए पेपर लीक; 2015 में आया था सुर्खियों में

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें