Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather Today: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार, दो दिनों तक बरसेंगे बदरा; न्यूनतम तापमान में होगी गिरावट

Haryana Weather Today हरियाणा में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना जताई गई है। श्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 25 से 28 नवंबर के दौरान राज्य में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। वहीं 27 नवंबर रात्रि या 28 नवंबर को राज्य के कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। मौसम परिवर्तनशील रहने से इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट होगी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 08:03 AM (IST)
Hero Image
हरियाणावासी कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। Haryana Weather Today: प्रदूषण का स्तर कम होने के साथ ही अब ठंड (Cold in Haryana) बढ़नी शुरू हो गई है। रात के समय का पारा लगातार गिर रहा है।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 13 व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पहले केवल सुबह व शाम के समय ठंड थी, लेकिन अब तो दिन में भी पारा गिरना शुरू हो गया है।

बारिश होने से गिरेगा तापमान

ऐसे में लोगों ने दिन के समय में भी गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए है। उधर मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों में मौसम में बदलाव आने की संभावना है। ऐसे में बरसात हुई तो तापमान में और गिरावट आ जाएगी। तापमान गिरने के साथ ही छोटे बच्चे बीमारियों की चपेट में आ रहे है।

इस समय बच्चे जुकाम, बुखार व खांसी की चपेट में अधिक आ रहे है। पिछले कुछ दिनों से ओपीडी की संख्या भी बढ़ी है। बच्चों के अलावा बड़े लोग भी सर्दी की चपेट में आ रहे है।

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एडवाइजरी जारी की है। सुबह व शाम के समय गर्म कपड़े अवश्य पहने। अगर ठंड बढ़ती है तो फसलों के लिए फायदेमंद है। जितनी अधिक ठंड पड़ेगी उतनी ही फसल अच्छी होगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Today: ठंड से ठिठुरेंगे हरियाणावासी, दो दिन बाद पलट जाएगा मौसम; बूंदाबांदी से बढ़ेगी ठंडक

ये रहेगा मौसम

अगले दो दिन मौसम आमतौर पर साफ व खुश्क रहने की संभावना है। परंतु पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 25 से 28 नवंबर के दौरान राज्य में मौसम परिवर्तनशील तथा बीच बीच में बादलवाई रहने तथा हवाएं चलने की संभावना है।

इस दौरान 27 नवंबर रात्रि या 28 नवंबर को राज्य के कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। मौसम परिवर्तनशील रहने से इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट तथा रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी संभावना है। इसके बाद मौसम आमतौर पर खुश्क रहने की संभावना है।

अब जाने मानसून सीजन में कितनी हुई है बरसात

मानसून सीजन में होती है बरसात : 260.06 इस बार हुई बरसात : 151.05सामान्य से कम हुई बरसात : 42 प्रतिशत (नोट: यह बरसात एमएम में है)।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Today: हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज, फिर झमाझम होगी बारिश; नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर