Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather Update: प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी राहत; अगले तीन दिन बरसेंगे बदरा

Haryana Weather Update हरियाणा में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। 25 सितंबर तक मौसम में बदवाल का दौर जारी रहेगा। पूर्वानुमान के अनुसार 22 सितंबर से 25 सितंबर के दौरान राज्य में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 26 को मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। इस बार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी रह सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 08:18 AM (IST)
Hero Image
Haryana Weather Update: प्रदेश में अगले तीन दिन बरसेंगे बदरा

फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। Haryana Weather Update: हरियाणा में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। पिछले चार दिनों से जिले में बादल छाए हुए थे। बीच में बूंदाबांदी भी हो रही थी, लेकिन वीरवार को मौसम साफ हो गया और तेज धूप निकलने के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, आज मौसम में बदलाव होने का संभावना जताई गई है।

अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

हरियाणा में 25 सितंबर तक मौसम में बदवाल का दौर जारी रहेगा। पूर्वानुमान के अनुसार 22 सितंबर से 25 सितंबर के दौरान राज्य में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 26 को मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। बार-बार मौसम में बदलाव होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।पिछले एक सप्ताह से एक बार पुनः तापमान में हर दिन बढ़ोतरी होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित होने लगा है।

यह भी पढ़े- Haryana Weather Today: आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले तीन दिन बारिश पर लगेगा ब्रेक; पढ़ें पूरा अपडेट

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक तापमान में उतार चढ़ाव रहेगा जारी

गर्मी व उमस बढ़ने से आमजन की परेशानियां बढ़ी दिखाई देने लगी हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वैसे सितम्बर के तीसरे सप्ताह में इस प्रकार के मौसम को अप्रत्याशित माना जा रहा है। जानकारों का कहना है कि इस बार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी रह सकता है।\

हल्की बूंदाबांदी ने दिलाई गर्मी से राहत

वीरवार शाम चार बजे तक जहां उमस गर्मी का प्रकोप बना हुआ था। वहीं, उसके बाद अचानक काले बादल छाने लगे। कुछ देर बाद ही तेज हवाएं चलने के साथ साथ मामूली बूंदाबांदी होने लगी। थोड़ी देर तक हुई बूंदाबांदी से हवाओं के रुख में भी बदलाव आया। इसके साथ ही तापमान में गिरावट आने के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।

यह भी पढ़े- Haryana: ACB की बड़ी कार्रवाई... राजस्थान के पूर्व राज्य मंत्री गोपाल केसावत पर शिकंजा, लाखों का किया था घोटाला