Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: भाजपा में शामिल हुए JJP विधायक देवेंद्र बबली, मोहन लाल बड़ौली और बिप्लब देब ने करवाई जॉइनिंग

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) को लेकर नेताओं का एक-दूसरे पार्टियों में पाला बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। आज टोहाना से जजपा के विधायक देवेंद्र बबली (MLA Devendra Babli) ने भाजपा का दामन थाम लिया हैं। देवेंद्र बबली को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली और बिप्लब देब ने पार्टी में शामिल कराया। देवेंद्र बबली का भाजपा का रास्ता पूर्व सीएम मनोहर लाल ने साफ किया है।

By Amit Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 02 Sep 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली भाजपा में हुए शामिल।

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। टोहाना से निवर्तमान विधायक एवं पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली सोमवार सुबह दिल्ली में भाजपा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। कयास लगाए जा रहा है कि विधानसभा चुनावों में देवेंद्र बबली टोहाना से भाजपा के उम्मीदवार होंगे। हालांकि भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने ऐसी कोई जानकारी होने से स्पष्ट इंकार किया है।

मनोहर लाल ने साफ कराया बबली की एंट्री का रास्ता

माना जा रहा है कि देवेंद्र बबली के भाजपा में शामिल होने के रास्ते को केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साफ किया है। हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली और बिप्लब देव ने देवेंद्र बबली को बीजेपी का पटका पहनाकर भाजपा में जॉइनिंग कराया।

टिकट के लिए कांग्रेस मुख्यालय में भी देखे गए थे बबली

देवेंद्र बबली कुछ दिन पहले तक कांग्रेस से टिकट के लिए कुमारी सैलजा एवं कांग्रेस मुख्यालय में देखे गए थे लेकिन प्रदेश कांग्रेस प्रभारी द्वारा दो टूक जवाब देने से वो काफी खिन्न हो गए थे। इसके बाद से ही वो भाजपा नेताओं के संपर्क में थे।

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने उन्हें चुनाव सहप्रभारी बिप्लब देब के पास भेजा और वहां से बिप्लब देब ने बबली को बराला के पास जाने की सलाह दी। हालांकि बराला इस मामले में किसी प्रकार की कोई भी जानकारी होने से स्पष्ट इंकार कर रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि बिना बराला की हरी झंडी के बिना देवेंद्र बबली की भाजपा में इंट्री संभव नहीं थी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: हरियाणा से पहले भी इन राज्यों में बदल चुकी है चुनाव की तारीख, पढ़िए क्या थी वजह

बबवी का टोहाना से चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

बबली पिछले चुनाव में जजपा टिकट पर टोहाना से जीतकर जजपा-भाजपा गठबंधन सरकार में पंचायत मंत्री बने थे, लेकिन गठबंधन टूटते ही उनका मंत्री पद भी चला गया था। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने समर्थकों से कांग्रेस को खुला समर्थन दिलवाया था जिसके चलते कुमारी सैलजा को टोहाना से भारी लीड मिली थी।

अब भाजपा टिकट पर देवेंद्र बबली के टोहाना से विधानसभा चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ हो गया है और इसी के साथ अब तक चुनाव की तैयारी कर रहे बराला के करीबी नप अध्यक्ष नरेश बंसल को खासा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: हुड्डा-सैलजा और रणदीप गुटों में घमासान, तीनों दिग्गज लड़ रहे CM की लड़ाई, कांग्रेस के सामने क्या है चुनौती