Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फतेहाबाद: नवंबर महीने में पुलिस ने दर्ज किए 67 मुकदमे, 81 अपराधियों को किया गिरफ्तार; 13 नशा तस्कर भी शामिल

फतेहाबाद पुलिस ने अवैध धंधा करने वालों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चला रही है। इसके चलते ही नवंबर महीने में पुलिस ने नशा तस्करी अवैध हथियार सहित कई मालमों लाखों रुपये का अवैध सामान बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने एक महीने में 81 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें 13 नशा तस्कर भी शामिल हैं।

By Amit KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
नवंबर महीने में पुलिस ने दर्ज किए 67 मुकदमे, 81 अपराधियों को किया गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। पुलिस ने अवैध धंधा करने वालों की धरपकड़ के लिए जिला भर में विशेष अभियान चलाए हुए हैं। नवम्बर माह में पुलिस ने नशा तस्करी, अवैध हथियार, जुआ अधिनियम, अवैध शराब सहित 67 मामले दर्ज कर उनके कब्जे से लाखों रुपए का समान बरामद किया है। पुलिस ने इन मामलों में 81 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अभियान के दौरान जिला पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत 10 केस दर्ज कर 13 नशा तस्करों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है।

गिरफ्तार किये गये आरोपियों से पुलिस ने भारी मात्रा में चूरा पोस्त, हेरोइन, गांजा, चरस,नशीली दवाइयां बरामद की है। वहीं, आबकारी अधिनियम के तहत 37 मामले दर्ज कर 37 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1277 बोतल देशी, अंग्रेजी और अवैध शराब बरामद की है। इसके साथ ही पुलिस ने 150 लीटर लाहन भी बरामद किया है।

जुआ अधिनियम के तहत 16 मामले दर्ज कर 27 जुआरियों को पकड़ा है। पुलिस ने इनके कब्जे से 2,16,000 रुपये की जुआ राशि बरामद की है। पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर चार अवैध पिस्तौल व 1 कारतूस भी बरामद किया है।

ये भी पढ़ें: Jind Crime News: नाबालिग लड़की के साथ अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया शेयर, पॉक्सो में मामला दर्ज

तस्करी रोकने और नशा मुक्त बनाने के लिए जारी रहेगा अभियान

पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने कहा कि फतेहाबाद पुलिस जिले को नशा मुक्त करने के साथ-साथ शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ अपने इस अभियान को आगे भी जारी रखेगी। उन्होंने आमजन से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे अपने आसपास होने वाले किसी भी अवैध कारोबार बारे तुरंत नजदीकी पुलिस को सूचना दें। नशे का कारोबार करने अवैध शराब की तस्करी व अवैध हथियार रखने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें: फतेहाबाद: प्रमोशन व रिटायरमेंट के चलते बीते चार सालों में कम हो गए 40 पटवारी, प्रभावित हो रहा काम; जल्द भर्ती की मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर