Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमने युवाओं को बनाया खिलाड़ी, BJP सरकार ने बना दिया नशेड़ी', दीपेंद्र हुड्डा बोले- हरियाणा में पंजाब से भी अधिक मौत

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार पर हरियाणा के युवाओं को नशेड़ी बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने युवाओं को खिलाड़ी बनाया था लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें नशे की लत में धकेल दिया है। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में घर-घर तक नशा पहुंच गया है और सरकार कुछ कदम तक नहीं उठा सकी।

By Amit Kumar Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
'हमने युवाओं को बनाया खिलाड़ी, BJP सरकार ने बना दिया नशेड़ी', दीपेंद्र हुड्डा बोले।

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। कांग्रेस ने अपनी सरकार में युवाओं को खिलाड़ी बनाने का काम किया था, लेकिन भाजपा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को नशेड़ी बनाकर छोड़ दिया। आज प्रदेश में घर-घर तक नशा पहुंच गया है और सरकार कुछ कदम तक नहीं उठा सकी।

एनसीआरबी की रिपोर्ट है कि हरियाणा में नशे के कारण मौतों का आंकड़ा पंजाब से भी आगे निकल गया है। ये आरोप रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सोमवार को भट्टूकलां की अनाजमंडी में कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

'तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत'

उन्होंने कहा कि सिरसा, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद, अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत और नूंह तो सिंथेटिक नशे के गढ़ बन चुके हैं। नशे के अलावा प्रदेश में जहरीली और नकली शराब से 2016 से 2022 तक करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

इस रैली में कांग्रेस के हुड्डा गुट के नेता प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, डा. वीरेंद्र सिवाच, कुलबीर बैनीवाल आदि पहली बार प्रचार में नजर आए। कांग्रेस टिकट बलवान को मिलने के बाद से स्थानीय कांग्रेस नेता चुनाव प्रचार से दूरी बनाए हुए थे।

'पक्के होंगे कर्मचारी'

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने में और बीजेपी सरकार के जाने में सिर्फ 1 हफ्ता बचा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कौशल रोजगार निगम के नाम पर युवाओं को धोखा दिया। कांग्रेस सरकार आने पर नीति बनाकर ठेके पर भर्ती किए गए कर्मचारियों को पक्का करवाया जाएगा।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बेरोजगार से युवा हताशा में और हताशा से नशे और अपराध के चंगुल में फंस रहे हैं और आए दिन प्रदेश में नए-नए गैंग सामने आ रहे हैं जिनमें बेहद कम उम्र के युवा शामिल हो रहे हैं। रोहतक सांसद ने कहा कि आज अपराधियों के डर से हरियाणा से व्यापारी और कारोबारी पलायन कर रहे हैं।

'युवाओं को पलायन का सामना न करना पड़े'

कांग्रेस सरकार के समय हरियाणा के युवाओं को कभी पलायन का सामना नहीं करना पड़ा बल्कि दूसरे राज्यों के युवा हरियाणा में अपनी आजीविका और अपना करियर बनाने के लिए आते थे। लेकिन 10 साल में बीजेपी ने ऐसी हालत कर दी कि हरियाणा में काम धंधा, नौकरी न होने की हताशा और निराशा में युवा अपनी जमीन-जायदाद बेचकर, लाखों रुपये कर्जा लेकर अवैध डंकी रूट से विदेश पलायन को मजबूर हो गए।

यह भी पढ़ें- 'अमेरिका से काला सांड क्यों बुला लिया', बीजेपी प्रत्याशी लीला राम ने सुरजेवाला के बेटे को ये क्या बोल दिया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें