Move to Jagran APP

एक बहन आक्रमण करेगी तो दूसरी दीवार बनेगी

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में बहुत कम हाकी टीमों में ऐसा होगा कि एक बहन अपनी टीम के लिए गोल करेगी और दूसरी अपनी टीम को गोल होने से बचाव करेगी।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Jun 2022 04:26 PM (IST)
Hero Image
एक बहन आक्रमण करेगी तो दूसरी दीवार बनेगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में बहुत कम हाकी टीमों में ऐसा होगा कि एक बहन अपनी टीम के लिए गोल करेगी और दूसरी अपनी टीम को गोल होने से बचाव करेगी। गुरुग्राम की दो सगी बहनें हरियाणा हाकी टीम की तरफ से ग्राउंड में खेलने उतरेंगी। इन दोनों बहनों में एक गोलकीपर है तो दूसरी तेजतर्रार स्ट्राइकर है। एक बहन अपनी टीम के लिए प्रतिद्वंद्वी टीम पर गोल करती दिखेगी और दूसरी बहन अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए प्रतिद्वंद्वी टीम के तेजतर्रार स्ट्राइकरों के हमले रोकेगी।

गांव शिकोहपुर की दक्षिता और तमन्ना का हरियाणा टीम में चयन हुआ है। शनिवार से पंचकूला में शुरू हो रहे खेलो इंडिया में दोनों बहनें हरियाणा टीम को पदक दिलाने के लिए खेलेंगी। छोटी बहन तमन्ना तेजतर्रार स्ट्राइकर हैं और बड़ी बहन दक्षिता गोलकीपर की पोजिशन पर खेल रही हैं। दोनों बहनें अपने चयन को लेकर खुश हैं। टीम में दक्षिता का चयन पहले ही हो चुका था और तमन्ना का चयन टीम में बुधवार को कन्फर्म हुआ है। दक्षिता और तमन्ना का कहना है कि उन्हें खुशी है कि वह प्रदेश टीम में एक साथ खेल रही है। टीम को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए खेलेंगी। तमन्ना ने सब-जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा टीम को स्वर्ण पदक दिलाने में बड़ा रोल रहा था।

लान टेनिस खिलाड़ी संदिप्ति पर पदक दिलाने की जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गुरुग्राम की लान टेनिस खिलाड़ी संदिप्ति राव पंचकूला में हरियाणा की तरफ से मुकाबले में उतरेंगी। संदीप्ति का कहना है कि उन्होंने 2020 गुवाहाटी में खेले गए खेलो इंडिया में कांस्य पदक जीता था और पंचकूला में स्वर्ण पदक हासिल करने का लक्ष्य है। इस खिलाड़ी का कहना है कि उन्होंने पंचकूला मुकाबलों के लिए बेहतर तैयारी की है।

बता दें कि खेलो इंडिया में गुरुग्राम के तीन खिलाड़ी खेलने थे लेकिन अब अकेली संदिप्ति ही खेल रही है, क्योंकि चिराग और सुशांत खेलों इंडिया में भाग नहीं ले रहे हैं। चिराग का कहना है कि वह इन दिनों इटली में खेलने गए हुए हैं और सुशांत का कहना है कि वह थाईलैंड में रैंकिग प्रतियोगिता खेलने जा रहे हैं। प्रदेश के इन दोनों खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया में डबल्स और अपने-अपने व्यक्तिगत मुकाबलों में खेलना था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें