Move to Jagran APP

कल कविता व गीतों की सुरलहरियों से बंधेगा समां

कविता व गीतों की सुरलहरियों से बंधेगा समां, हाथों हाथ बंटे पास

By JagranEdited By: Updated: Thu, 26 Jul 2018 08:24 PM (IST)
Hero Image
कल कविता व गीतों की सुरलहरियों से बंधेगा समां

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साहित्य व कविता की तरफ एक बार फिर से लोग आकर्षित होने लगे हैं। इसे सोशल मीडिया का असर कहें या फिर लोगों में बढ़ती जागरूकता, अब साहित्य के प्रति हर आयु वर्ग के लोगों में आकर्षण पैदा होने लगा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दैनिक जागरण की ओर से कराए जा रहे कवि सम्मेलन के लिए बुधवार को पास बांटना शुरू किए जाने के बाद बृहस्पतिवार दोपहर तक सारे पास खत्म हो गए।

शनिवार 28 जुलाई को दैनिक जागरण के तत्वावधान में कवि सम्मेलन का आयोजन गुरुग्राम महरौली रोड स्थित कोरस कन्वेंशन हॉल में होने जा रहा है। दैनिक जागरण के दिल्ली संस्करण की 28वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित हो इस रहे कवि सम्मेलन में श्रोताओं को साहित्य के विविध रूपों से रूबरू होने का मौका मिलेगा। इस मौके पर हंसी के ठहाके गूंजेंगे तो साथ ही वीर रस की कविताएं दिलों में जोश व देशभक्ति के जज्बे का संचार करेंगी। प्रेम व सौंदर्य की सुरधारा भी बहेगी।

इस आयोजन में हास्य कलाकार एहसान कुरैशी अपनी लच्छेदार बातों से गुदगुदाएंगे तो गजेंद्र प्रियांशु अपने व्यंग बाणों से लोगों को सोचने पर मजबूर कर देंगे। शहर में दैनिक जागरण के इस चौथे कवि सम्मेलन में श्रृंगार रस की गीतकार सीता सागर, मुमताज नसीम, व्यंग्यकार गजेंद्र प्रियांशु, ओज व वीर रस के कवि विनीत चौहान व हास्य रस के कवि सुदीप भोला कविता पाठ करेंगे। इस आयोजन में प्रस्तुतकर्ता की भूमिका में एमजीआर ग्रुप, सीडी इंटरनेशनल स्कूल, डीपीजी, आइटीएम इंजीनिय¨रग कॉलेज, पिरामिड इंफ्रास्ट्रक्चर, हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन (अध्यक्ष, सूरजपाल ¨सह अम्मू) व भारत विकास परिषद की महाराणा प्रताप शाखा रहेंगे। सहयोगी की भूमिका में वेन्यू पार्टनर शहर के सबसे बड़े बैंक्वेट हॉल कोरस कन्वेशन हॉल, रामा टेंट हाउस वजीराबाद, नेचर इंटरनेशनल, ¨सह डीजे साउंड, निगम पार्षद सीमा पाहूजा, सुभाष डुडेजा एंड संस व स्काईलार्क सिक्योरिटी रहेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।