Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विधायक धर्म सिंह छौक्कर और बेटे विकास पर कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, इस मामले में हैं आरोपी

विधायक धर्म सिंह छौक्कर ( Dharam Singh Chhaukkar) और उनके बेटे विकास को भगोड़ा घोषित करने पर आज अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। ईडी ने अपनी तरफ से पिता- पुत्र को भगोड़ा घोषित करने को लेकर याचिका दायर की है। बता दें माहिरा होम्स के अफोर्डेबल हाउसिंग सोसाइटी विकसित करने में निवेशकों के पैसों का निजी इस्तेमाल और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपित हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 19 Jul 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
विधायक धर्म सिंह छौक्कर को भगोड़ा घोषित करने पर अदालत दे सकती है फैसला। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। माहिरा होम्स के अफोर्डेबल हाउसिंग सोसाइटी विकसित करने में निवेशकों के पैसों का निजी इस्तेमाल व मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपित कांग्रेस (Haryana Congress) के समालखा विधायक धर्म सिंह छौक्कर ( Dharam Singh Chhaukkar Case) और उनके बेटे विकास को भगोड़ा घोषित करने की याचिका पर अदालत आज फैसला सुरक्षित रखा। अब इस मामले में कोर्ट शनिवार को फैसला देगी।

कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनी बात

अदालत ने पिछली तारीख पर दोनों पक्षों काे सुन लिया है। इस मामले की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष महला की अदालत में चल रही है। माहिरा होम्स द्वारा सेक्टर-68 स्थित प्रोजेक्ट में 1497 आवंटियों से करीब 350 करोड़ रुपये को अपने निजी काम में इस्तेमाल किया था। इस मामले में विधायक के एक बेटे सिकंदर छौक्कर को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ी

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार वरिष्ठ कांग्रेस नेता व विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे और माहिरा होम्स समूह के प्रबंध निदेशक सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत जिला अदालत ने 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। सिकंदर छौक्कर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष महला की अदालत में बृहस्पतिवार को पेश किया गया।

सिकंदर छौक्कर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 30 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पैरवी करने के लिए पेश हुए विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि मामले में अदालत में अन्य दस्तावेज भी जमा किए गए हैं। अभी मामले में जांच चल रही है।

दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने इस मामले में आरोपित सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। माहिरा होम्स की तरफ से किफायती आवास नीति के तहत रिहायशी परियोजनाएं लांच की गई थीं।

आरोप है कि परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों से लिए गए 300 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि को आरोपितों ने अपने निजी काम में इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही फर्जी बैंक गारंटी से सोसायटी विकसित करने के लिए लाइसेंस लेने का आरोप है। इस मामले में कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर, उनके दोनों बेटे सिकंदर और विकास छौक्कर आरोपित हैं। फिलहाल इसी मामले की सुनवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें: Gurugram: पुलिसकर्मी ने सरकारी राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या, मरने से पहले वीडियो बनाकर बोला- एक महिला...