Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Factory Fire: निर्माणाधीन केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियों ने पाया काबू

गुरुग्राम जिले (Gurgram News) के बेगमपुर खटौला में एक निर्माणाधीन फैक्ट्री के तीन शेड में आज भीषण आग लग गई। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि फैक्ट्री के अंदर का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने सूझबूझ से काम लेते हुए आग पर काबू पाया। शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 29 May 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
Gurugram News: एक निर्माणाधीन केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

संदीप रतन, गुरुग्राम। (Gurugram Fire Hindi News) बेगमपुर खटौला में निर्माणाधीन एक फैक्ट्री के तीन शेड में भीषण आग लग गई। आग से निर्माणाधीन केमिकल फैक्ट्री शेड तथा फैक्ट्री परिसर में रखे थिनर के ड्रम सहित अन्य केमिकल तथा सामान जलने से नुकसान हुआ है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

चिंगारी या शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का अंदेशा

फैक्ट्री में निर्माण के दौरान वेल्डिंग मशीन से निकली चिंगारी या शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का अंदेशा है। जिस जगह पर आग लगी, यह इंडस्ट्रियल एरिया है। एहतियात के तौर पर आग बुझाने के लिए 12 गाड़ियों को भेजा गया।

दमकल की कुल 12 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

सेक्टर 37 दमकल केंद्र (fire department) के फायर स्टेशन ऑफिसर जय नारायण ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद शुरुआत में दो गाड़ियां आग बुझाने के लिए भेजी गई। इसके बाद शहर तथा मानेसर के दमकल केंद्रों के अलावा मारुति और हीरो कंपनी से कुल 12 गाड़ियां मौके पर भेजी गई।

समय रहते आग पर पाया गया काबू 

आग तीन शेडों में लगी हुई थी, जिसके कारण फर्नीचर, केमिकल सहित अन्य सामान जल गया। समय रहते आग बुझाने से बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया।

यह भी पढ़ें: Noida News: ऑडी हिट एंड रन मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, CCTV फुटेज से आरोपी की हुई पहचान; कार बरामद

यह भी पढ़ें: Gurugram Power Cut: गुरुग्राम में तापमान 45 डिग्री के पार, बिजली कटौती से लोग बेहाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर