Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हर अग्निवीर को मिलेगी पेंशन वाली नौकरी', अमित शाह ने बताया- अग्निपथ योजना से युवाओं को कितना मिलेगा फायदा

Agneepath scheme केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा का वादा है एक-एक अग्निवीर को भारत सरकार और हरियाणा सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी। जो जवान अग्निवीर बनकर आएगा वह 30 लाख रुपये की एफडी साथ लेकर आएगा। अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के बादशाहपुर नांगल चौधरी एवं इंद्री विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
अमित शाह बोले- अग्निवीर को मिलेगी पेंशन वाली नौकरी।(फोटो सोर्स: जागरण)

जागरण टीम, गुरुग्राम। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस राजनीति कर रही है। इस पार्टी ने सेना का कभी सम्मान नहीं किया। राहुल बाबा कह रहे हैं कि सरकार अग्निपथ योजना इस वजह से लाई है कि उन्हें पेंशन नहीं देना पड़े। उन पर भरोसा नहीं करना, वह झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं।

अग्निवीर को मिलेगी पेंशन वाली नौकरी: अमित शाह

अग्निपथ सेना को युवा रखने का कार्यक्रम है। भाजपा का वादा है एक-एक अग्निवीर को भारत सरकार और हरियाणा सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी। जो जवान अग्निवीर बनकर आएगा, वह 30 लाख रुपये की एफडी साथ लेकर आएगा।

उसे सीआरपीएफ, बीएसएफ, आइटीबीपी और हरियाणा सरकार में पक्की नौकरी मिलेगी। पांच साल के बाद कोई अग्निवीर ऐसा नहीं होगा, जिसके पास पेंशन वाली नौकरी नहीं होगी। इसलिए माताएं अपने बेटों को सेना में भेजने में संकोच न करें।

सेना का हर 10वां जवान  हरियाणा का: अमित शाह

अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के बादशाहपुर, नांगल चौधरी एवं इंद्री विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। बादशाहपुर के ढोरका गांव में उन्होंने कहा कि हरियाणा वीरों की धरती है। सेना का हर 10वां जवान इसी धरती से है।

हरियाणा की धरती पर ही वन रैंक-वन पेंशन लागू करने की घोषणा की गई थी। इसे पूरा करके दिखाया है। इसका तीसरा वर्जन भी लागू कर दिया है। नई तनख्वाह के साथ पेंशन मिलेगी। कांग्रेस के मंचों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।

कश्मीर मुद्दे पर भी अमित शाह ने राहुल गांधी को घेरा

 राहुल बाबा इस बारे में मौन हैं। वह कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से लागू करेंगे। जब तक केंद्र में मोदी की सरकार है, जम्मू-कश्मीर में केवल तिरंगा ही लहराएगा। राहुल बाबा की तीन पीढ़ी भी अनुच्छेद 370 वापस नहीं ला सकती। वक्फ बोर्ड के कानून से बहुत परेशानी हो रही है, संसद के आगामी सत्र में कानून में सुधार किया जाएगा। शाह ने राम मंदिर की चर्चा करते हुए पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं।

राहुल बाबा गर्व से कहते हैं कि हमने आयोध्या के विचार को हरा दिया। राहुल बाबा! सीटों पर हार-जीत होती रहती है, इसे राम लला के अपमान से नहीं जोड़ो। 550 सालों से राम लला टेंट में थे, इन लोग 70 सालों से कुछ नहीं किया। मोदी जी ने भूमि पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी की। भाजपा जो कहती है, वह करती है।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलित और पिछड़ा वर्ग का विरोधी है। कांग्रेस ने काका साहेब कालेकर का रिपोर्ट कभी प्रकाशित नहीं किया। पिछड़ों के आरक्षण के लिए बनी मंडल कमीशन की रिपोर्ट को इंदिरा गांधी ने दबाया। आज मेडिकल, इंजीनियरिंग, स्कूल, कॉलेज, नौकरियों में ओबीसी आरक्षण लागू है।

मोदी कैबिनेट में 27 मंत्री ओबीसी समाज से हैं। दो ओबीसी मंत्री हरियाणा से हैं। मोदी जी अति पिछड़ा समाज से बने पहले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में आरोप लगाते थे कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भाजपा आरक्षण समाप्त नहीं होने देगी: अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा कि  राहुल अमेरिका में अंग्रेजी में बोलते हैं कि एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण समाप्त कर देंगे। लेकिन, जब तक भाजपा है, कांग्रेस को एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण समाप्त नहीं करने देंगे।

शाह ने कहा, राहुल बाबा झूठ बोलने की मशीन हैं। वह हमेशा एमएसपी की बात करते हैं, जब केंद्र और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी, तब हरियाणा के कितनी फसलों की खरीदारी एमएसपी पर हुई थी। उस समय सिर्फ गेहूं और चावल एमएसपी पर खरीदते थे।

आज भाजपा की सरकार में 24 फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएगी। कहा कि आयुष्मान योजना की सीमा पांच लाख से बढ़ाकर 10 लाख की जाएगी। बुजुर्गों के लिए यह सीमा 15 लाख तक रहेगी। किसान निधि छह हजार रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: Amit Shah in Gurugram: राहुल गांधी पर अमित शाह का हमला, कहा- जब तक मोदी सरकार है, जम्मू-कश्मीर में लहराएगा तिरंगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें