Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah in Gurugram: राहुल गांधी पर अमित शाह का हमला, कहा- जब तक मोदी सरकार है, जम्मू-कश्मीर में लहराएगा तिरंगा

Amit Shah in Badshahpur अमित शाह ने हरियाणा के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति में अंधी हो चुकी है उसे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे अच्छे लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र में मोदी की सरकार है तब तक जम्मू-कश्मीर में केवल तिरंगा ही लहराएगा।

By Aditya Raj Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 29 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी पर अमित शाह का हमला, कहा- जब तक मोदी सरकार है, जम्मू-कश्मीर में लहराएगा तिरंगा

आदित्य राज, गुरुग्राम। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी सहित कांग्रेस के ऊपर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति में अंधी हो चुकी है। उसे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे अच्छे लग रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के मंचों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। राहुल बाबा इस बारे में मौन हैं। कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 फिर से लागू करेंगे। केंद्र सरकार ने वहां के लोगों के साथ अन्याय किया है।

जम्मू-कश्मीर में सिर्फ तिरंगा लहराएगा।

वह राहुल बाबा व कांग्रेस से कहना चाहते हैं कि जब तक केंद्र में मोदी की सरकार है तब तक जम्मू-कश्मीर में केवल तिरंगा ही लहराएगा। राहुल बाबा की तीन पीढ़ी भी 370 वापस नहीं ला सकती।

बादशाहपुर में कर रहे थे रैली

केंद्रीय गृह मंत्री रविवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव ढोरका में पार्टी प्रत्याशी व पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह की ओर से आयोजित जन आशीर्वाद रैली में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या जम्मू-कश्मीर से 370 जानी चाहिए थी या नहीं।

वक्फ बोर्ड के कानून पर भी बोले

जनसमूह ने एक सुर से कहा जानी चाहिए थी। अब किसी भी कीमत न 370 को वापस लाने देंगे और न वापस आ सकती है। वक्फ बोर्ड के कानून पर कहा कि जल्द ही इसे सुधार जाएगा। अमित शाह राम मंदिर की चर्चा करना यहां भी न भूले। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं।

राहुल गांधी अमेरिका में बोलते हैं दूसरी भाषा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमि पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी। भाजपा जो कहती है वह करती है। आरक्षण के ऊपर भी कांग्रेस को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि अमेरिका में जाकर राहुल बाबा कहते हैं कि वह इसे खत्म कर देंगे। देश में दूसरी भाषा बोलते हैं। आरक्षण को लेकर उनकी मंशा उजागर हो चुकी है। भाजपा किसी भी कीमत पर आरक्षण को खत्म करने नहीं देगी।

उन्होंने फिर लोगों से कहा कि क्या एससी, एसटी एवं ओबीसी का आरक्षण खत्म कर देना चाहिए। इस पर एक सुर से लोगों ने कहा कि नहीं। राहुल बाबा झूठ बोलने की मशीन हैं। अग्निवीर योजना की आलोचना करते हैं। कहते हैं कि सरकार ने युवाओं के साथ अन्याय किया। वह राहुल बाबा से कहना चाहते हैं कि यह योजना सेना को जवान रखने के लिए बनाई गई है।

पेशन वाली दी जाएगी नौकरी

चार साल बाद जो वापस आएंगे उन्हें पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी। हरियाणा सहित कई सरकारों ने स्पष्ट कर दिया है। पांच साल बाद सभी के पास पेंशन वाली नौकरी होगी। वन रैंक वन पेंशन का तीसरा वर्जन लागू कर दिया गया है जबकि कांग्रेस ने सेना का कभी सम्मान नहीं किया। प्रदेश में रही कांग्रेस की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि हर बार एक जाति और एक क्षेत्र का ही विकास होता था।

भाजपा सरकार में 36 बिरादरी का विकास हुआ है और हो रहा है। बिना खर्ची व पर्ची के नौकरियां दी गईं। कांग्रेस ने बिना घूस के नौकरियां दी ही नहीं। दिल्ली के दामाद को सैकड़ों एकड़ जमीन दे दी।

गुरुग्राम को बर्बाद कर दिया। केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा में विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से किए गए सवालों पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 2004-2014 के दौरान 41 हजार करोड़ रुपये दिए थे जबकि मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में दो लाख 92 हजार करोड़ रुपये दिए। बिजली, पानी, सड़क सभी क्षेत्रों में काम किया गया। द्वारका एक्सप्रेस-वे जैसी योजना के पर काम किया गया। उन्होंने हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना की सीमा पांच लाख से बढ़ाकर 10 लाख की जाएगी।

बुजुर्गों के लिए यह सीमा 15 लाख तक रहेगी। इनसे पहले बादशाहपुर से भाजपा प्रत्याशी राव नरबीर सिंह ने खुले रूप से स्वीकार किया कि पिछले पांच साल के दौरान गठबंधन की सरकार की वजह से काम सही से नहीं हुए। गुरुग्राम जिले में हर तरफ समस्याएं दिख रही हैं। आप जीताकर भेजो, कहीं समस्याएं दिखाई नहीं देंगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बादशाहपुर से राव नरबीर सिंह के साथ ही मंच पर मौजूद पटौदी से प्रत्याशी बिमला चौधरी एवं सोहना से प्रत्याशी तेजपाल तंवर को भी भारी मतों से जीताने का आह्वान किया। मंच पर जिलाध्यक्ष कमल यादव, पूर्व विधायक सत्यप्रकाश जरावता, पूर्व जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऊषा प्रियदर्शी सहित कई नेता मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें