Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमारे बिना हरियाणा में नहीं बनेगी सरकार...', गुरुग्राम में केजरीवाल ने उड़ाई कांग्रेस-BJP की नींद

अरविंद केजरीवाल ने गुरुग्राम में एक जनसभा को संबोधित किया और हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर कई बड़े वादे किए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हरियाणा में बिजली मुफ्त होगी स्कूल और अस्पताल बनाए जाएंगे इलाज मुफ्त होगा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और महिलाओं के खाते में हर महीने एक-एक हजार रुपये भेजे जाएंगे।

By Sandeep Kumar Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 29 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने गुरुग्राम में एक जनसभा को संबोधित किया।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। गुरुग्राम की बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बीर सिंह की जनसभा में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पहुंचे। सेक्टर 9 के मैदान में हुई जनसभा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पांच महीने जेल में रहा हूं। मैं शुगर का मरीज हूं। जेल में 15 दिन इंसुलिन के इंजेक्शन बंद कर दिए। ये मेरी हिम्मत तोड़ना चाहते थे, लेकिन मैं हरियाणा का हूं और हरियाणा वाले कभी हिम्मत नहीं हारते।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे फ्री बिजली, नो पावर कट और जीरो बिल आते हैं। अगर हमारी सरकार बनती है तो हरियाणा में बिजली फ्री होगी। 22 राज्यों में भाजपा की सरकार है और बिजली महंगी है। हमारी दो राज्य में सरकार है और बिजली फ्री है। मेरा कसूर है कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार बना दिए। चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल से सरकारी स्कूल में दाखिला लिया है। मोदी जी मेरे स्कूल बंद कराना चाहते थे, इसलिए मुझे जेल में डाल दिया।

दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोजगार दिया: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोजगार दिया है। जैसे ही इनकी सरकार बनती है, जनता का पैसा लूटते हैं। मेरा कसूर है कि मैंने दिल्ली के सरकारी अस्पताल अच्छे बना दिए। मोदी जी को लगा कि अब यह हरियाणा में भी सरकार बना लेगा। मोहल्ला क्लिनिक बना दिए दिल्ली में। मोदी जी केजरीवाल को जेल में डालकर काम बंद करना चाहते है।

हरियाणा का बकाया बिजली बिल फ्री होगा: केजरीवाल

उन्होंने काह कि मेरा वादा है कि हरियाणा का बकाया बिजली बिल फ्री होंगे। स्कूल और अस्पताल बनाएंगे। इलाज मुफ्त होगा। रोजगार देंगे बिना रिश्वत के। महिलाओं के खाते में हर महीने एक-एक हजार रुपये भेजेंगे। जेल से तीन महीने पहले छोड़ देते तो हरियाणा में हमारी सरकार बनती। हरियाणा में कोई भी सरकार बनेगी, वह आम आदमी पार्टी के सहयोग के बिना नहीं बनेगी। जनसभा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता सहित आप के अन्य नेता भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- ED ने यूट्यूबर एल्विश यादव पर कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में संपत्तियां की जब्त; इन राज्यों में हुई छापेमारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें