Move to Jagran APP

Divya Pahuja: होटल में ही रखा दिव्या का शव... कमरे में खून के धब्बे, सीढ़ियों पर मिला कारतूस; कैसे पुलिस को नहीं मिली डेड बॉडी?

मॉडल दिव्या पाहुजा हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज देखा गया इसमें तीन व्यक्ति शव ले जाते भी दिखाई दिए। इस बार पुलिस को सीढ़ियों से कारतूस का खोल भी बरामद हो गया। वहीं अभिजीत ने हत्या की लेकिन सीसीटीवी फुटेज से कोई छेड़खानी नहीं की गई। हत्याकांड से जुड़े तीन और सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं।

By Vinay Trivedi Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 04 Jan 2024 09:37 PM (IST)
Hero Image
होटल में रखा था दिव्या पाहुजा का शव

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। दिव्या हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। जिस व्यक्ति ने होटल चलाने के लिए लीज पर लिया है, उसने रात नौ बजे ही हत्या की सूचना सेक्टर 14 थाना पुलिस को दी थी। दो किलोमीटर दूर रहने वाली थाने की पुलिस होटल पहुंची और जांच की, लेकिन पूरे होटल में उसे दिव्या का शव नहीं मिला।

पौने 11 बजे शव ले जाते दिखे आरोपित

इसके बाद थाना पुलिस वापस चली गई। सीसीटीवी फुटेज में आरोपित रात पौने 11 बजे दिव्या के शव को ले जाते दिख रहे हैं। दिव्या दो जनवरी को घर पर बता कर गई थी कि वह अभिजीत के साथ है। जैसा कि डीसीपी क्राइम विजय प्रताप ने बताया कि मंगलवार रात करीब नौ बजे अभिजीत से लीज पर होटल लेकर संचालित करने वाले अनूप ने सेक्टर 14 थाना पुलिस को बताया कि दिव्या की हत्या हो गई है।

111 नंबर कमरा चेक किए बिना चली गई पुलिस

थोड़ी ही देर बाद पुलिस पहुंची और होटल की तलाशी ली। पुलिस ने सिर्फ 114 नंबर कमरा देखा, यहां कोई शव नहीं पाया गया। हत्या जैसी गंभीर वारदात को भी सेक्टर 14 थाना पुलिस इतनी हल्के में ले गई कि वह बिना रूम नंबर 111 चेक किए पुलिस वापस चली गई। डीसीपी ने एक और बात कही कि पुलिस दोबारा 12 बजे के बाद होटल में पहुंची और रूम नंबर 111 को चेक किया। यहां खून के धब्बे मिले।

तीन और सीसीटीवी फुटेज आए सामने

सीसीटीवी फुटेज देखा गया, इसमें तीन व्यक्ति शव ले जाते भी दिखाई दिए। इस बार पुलिस को सीढ़ियों से कारतूस का खोल भी बरामद हो गया। वहीं अभिजीत ने हत्या की, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से कोई छेड़खानी नहीं की गई। यह भी कई सवाल खड़े करता है। वहीं दिव्या के हत्याकांड से जुड़े तीन और सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं।

इनमें दिव्या की रिसेप्शन पर खड़े होने, रूम में जाते हुए और फिर आरोपित अभिजीत के शव छोड़कर वापस लौटते हुए की वीडियो है। गुरुग्राम पुलिस ने इन्हें कब्जे में ले लिया है। इससे पहले दिव्या की होटल में एंट्री और शव घसीटने के वीडियो सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें- दिव्या पाहुजा के जिंदगी के अंतिम पल: आखिरी फोन कॉल... कमरा नंबर 111, मिस्ट्री बना गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड का मर्डर

पुलिस की लापरवाही पर सवाल पूछने पर डीसीपी ने कहा कि अभिजीत के लिए रूम नंबर 114 बुक था। सूचना पर पुलिस गई और रूम नंबर 114 सर्च किया। सर्च करने के बाद पुलिस वापस आ गई। इस होटल में 39 कमरे हैं, लेकिन तीन घंटे बाद वापस पुलिस गई और रूम नंबर 111 संर्च किया।

शहर की सीमा लांघ गए आरोपित 

रात पौने 11 बजे दिव्या के शव को कार में डालकर निकाला गया। पुलिस की कार्यशैली पर यह भी सवाल है कि जब रात नौ बजे ही हत्या की जानकारी मिल गई थी, तो आसपास नाकेबंदी कर गाड़ियों को चेक क्यों नहीं किया गया। नाकेबबंदी अगर होती तो शहर की सीमा में ही आरोपितों को दबोच लिया जाता। वह शहर के बाहर नहीं जा पाते।

आरोपितों का पांच दिन का रिमांड पर लिया गया। इस दौरान उनसे और भी जानकारी जुटाई जाएगी। शव के बारे में पता लगाया जाएगा। क्राइम ब्रांच की टीमें शव की तलाश में जुटी हुई हैं। -विजय प्रताप सिंह, डीसीपी क्राइम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।