Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डूब गई BMW कार, डिक्की में भरा पानी; नए गुरुग्राम में जलभराव से गाड़ियां और ऑटो हुए खराब

Gurugram Rain News हरियाणा के नए गुरुग्राम में बारिश होने से कई जगह पर भारी जलभराव हुआ है। सेक्टर 57 में जलभराव होने से एक बीएमडब्ल्यू कार भी डूब गई। कार की डिक्की में भी पानी भर गया है। पानी में बीएमडब्ल्यू कार की डूबने वाली फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वहीं जलभराव होने से कई गाड़ियां और ऑटो भी खराब हुए।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
नए गुरुग्राम में जलभराव में बीएमडब्ल्यू कार डूब गई। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Rain in Gurugram नए गुरुग्राम में गुरुवार को मूसलधार वर्षा हुई, जिसके चलते मुख्य सड़कों से लेकर गलियां तक जलमग्न हो गईं। गैलेरिया रोड और सुपरमार्ट रोड रोड पर पेड़ गिर गए। मिलेनियम सिटी सेंटर क्षेत्र में एक से डेढ़ फुट तक वर्षा का पानी भर गया। उधर, नए गुरुग्राम के सेक्टर 57 में हुए जलभराव में एक बीएमडब्ल्यू कार डूब गई। वहीं, बीएमडब्ल्यू की डिक्की में भी पानी भर गया है।

नौकरीपेशा लोगों को करना पड़ा परेशानी का सामना

बारिश होने के कारण स्कूली बच्चों और नौकरीपेशा लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वर्षा के कारण व्यापार केंद्र मार्केट के समीप एक पेड़ गिरने के कारण सर्विस लेन ही बंद हो गई। इसके कारण रास्ता बंद होने से वाहन चालकों को परेशानी हुई। नए गुरुग्राम के कई क्षेत्रों में जहां दो घंटे बादल खूब बरसे, वहीं पुराने शहर में वर्षा नहीं हुई। दिन में आशिंक बादल छाए रहे।

वहीं, न्यूनतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, 31 जुलाई तक वर्षा होने का अनुमान है। बुधवार को भी शहर में 17 एमएम वर्षा हुई थी, जिसके कारण दिल्ली-जयुपर हाईवे पर आठ किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया था और नरसिंहपुर में हाईवे की सर्विस लेन पानी में डूब गई थी, जिसमें कई वाहन खराब हुए थे।

गाड़ियां और ऑटो खराब हुए

डीएलएफ फेज एक, दो, तीन और चार, सेक्टर 27, 28, 42, 43, सुशांत लोक, मिलेनियम सिटी सेंटर, आरडी सिटी के समीप सेक्टर 44 चौक, एमजी रोड, इफको चौक सहित आसपास के क्षेत्रों वर्षा के बाद भारी जलभराव हो गया। मिलेनियम सिटी सेंटर क्षेत्र में सिटी बसों के फ्लोर तक पानी भर गया। कई ऑटो और गाड़ियां पानी में बंद हो गए। दिन में 12 बजे के बाद सड़कों से पानी की निकासी हो पाई।

यह भी पढ़ें- Delhi Traffic Advisory: भारी बारिश से दिल्ली जलमग्न, पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की; देखें रूट

नगर निगम ने नालों की सफाई ही नहीं कराई

नए गुरुग्राम में नगर निगम के नालों की सफाई नहीं करने से बरसाती नालों में उफान आ गया। सुशांत लोक में घरों के आगे जलभराव होने से लोगों को घरों से बाहर निकलने में परेशानी हुई। लोगों ने कहा कि मानसून सीजन से पहले नालों की सफाई नहीं की जाती है। बार वर्षा के मौसम में जलभराव होता है। मुख्य सड़कें जीएमडीए और आंतरिक सड़कें नगर निगम के अधीन हैं।

यह भी पढ़ें- बारिश बनी आफत: किशनगंज रेलवे अंडरपास की दीवार गिरी, यातायात हुआ प्रभावित