Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम में गरजा बुलडोजर, GMDA की टीम ने हटाया अतिक्रमण; भारी पुलिस बल की रही तैनाती

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने एमजी रोड से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। 1.25 किलोमीटर सर्विस रोड को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। अवैध फेरीवालों और यातायात भीड़ की समस्या का समाधान किया गया। इसका अवैध निजी पार्किंग के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा था।अभियान में अवैध पार्किंग के 70 चालान काटे गए और 43 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा उठाया गया।

By Sandeep Kumar Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
रुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने एमजी रोड के अतिक्रमण पर चलाया बुलडोजर।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा बृहस्पतिवार को एमजी रोड पर अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान 1.25 किलोमीटर सर्विस रोड को अतिक्रमण से मुक्त किया गया।

यह कार्रवाई एमजी रोड पर स्थित सोसायटियों के निवासियों द्वारा उठाए गए अवैध फेरीवालों और यातायात भीड़ के महत्वपूर्ण मुद्दों के समाधान के लिए की गई थी। इससे पहले जीएमडीए अधिकारियों ने एमजी रोड की जांच के लिए दो दिन सर्वेक्षण किया था।

अभियान में अवैध पार्किंग के 70 चालान काटे गए

यह पाया गया कि लाइसेंस प्राप्त सोसायटियों के सामने सर्विस रोड को अवैध बाउंड्री वाल, लोहे की फेंसिग लगाकर बंद कर दिया गया था और साथ ही अवैध निजी पार्किंग के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा था। अभियान में अवैध पार्किंग के 70 चालान काटे गए और 43 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा उठाया गया।

अतिक्रमण की यह कार्रवाई सेंट्रल आर्केड माल से शुरू हुई। इस मौके पर डीटीपी एन्फाेर्समेंट आरएस बाठ, एटीपी प्लानिंग डिवीजन मांगे राम पिलानिया, एटीपी सतिंदर आर्य, जेई सुमित और आशीष, जीआइएस स्टाफ सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़ेंः Haryana Election 2024: बीजेपी में नहीं थम रहा इस्तीफों का दौर, अब गुरुग्राम से गोयल बंधु ने कहा पार्टी को अलविदा