Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब के AAP विधायक और उनकी रियल एस्टेट कंपनी के खिलाफ गुरुग्राम में केस दर्ज, 150 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

AAP MLA Kulwant Singh पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर (एसएएस नगर) सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक कुलवंत सिंह और उनकी रियल एस्टेट कंपनी जनता लैंड प्रमोटर्स (जेएलपीपीएल) के विरुद्ध डीएलएफ फेस दो थाने में कोर्ट के आदेश पर डेढ़ सौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित केस दर्ज किया गया है। एमजीएफ बिल्डर्स कंपनी की तरफ से उनके खिलाफ यह शिकायत की गई थी।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 29 Jul 2024 09:36 PM (IST)
Hero Image
आप विधायक कुलवंत और उनकी रियल एस्टेट कंपनी पर धोखाधड़ी का केस।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर (एसएएस नगर) सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक कुलवंत सिंह और उनकी रियल एस्टेट कंपनी जनता लैंड प्रमोटर्स (जेएलपीपीएल) के विरुद्ध डीएलएफ फेस दो थाने में कोर्ट के आदेश पर डेढ़ सौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित केस दर्ज किया गया है।

एमजीएफ बिल्डर्स कंपनी की तरफ से उनके खिलाफ यह शिकायत की गई थी। आरोप लगाया गया कि जनता लैंड प्रमोटर्स  ने एमजीएफ की जमीन पर प्रोजेक्ट डेवलेप किया, लेकिन एग्रीमेंट के तहत पेमेंट नहीं की गई।

शिकायत में क्या हैं आरोप

एमजीएफ की तरफ से कोर्ट में दायर की गई शिकायत में कहा गया कि जनता लैंड प्रमोटर्स लिमिटेड के साथ अक्टूबर 2018 में एग्रीमेंट साइन किया गया था। इसके तहत मोहाली के सेक्टर-94 में 117 एकड़ जमीन में से एमजीएफ की 58 एकड़ और जनता लैंड प्रमोटर्स कंपनी की 59 एकड़ जमीन पर प्रोजेक्ट डेवलप करने की जिम्मेदारी कंपनी को दी गई।

जमीन एग्रीमेंट के कागजों में फर्जीवाड़ा

जेएलपीपीएल कंपनी डेवलप एरिया को बेचने के लिए भी अधिकृत थी। एग्रीमेंट के आधार पर कुल 180 करोड़ 41 लाख 98 हजार रुपये एमजीएफ को देने थे। कंपनी ने आरोप लगाया कि जेएलपीपीएल की तरफ से जमीन एग्रीमेंट के कागजों में फर्जीवाड़ा किया गया। जेएलपीपीएल की तरफ से उन्हें सिर्फ 24 करोड़ 10 लाख रुपये का ही भुगतान किया गया।

ये भी पढ़ें- Gurugram Crime: करंट लगने से श्रमिक की मौत, पीड़ित भाई ने मालिक के खिलाफ दर्ज कराया केस

इसके बाद कोई पैसा नहीं दिया गया। एमजीएफ की तरफ से शिकायत में एग्रीमेंट के अनुसार पैसा न देने और फर्जी तरीके से जमीन हड़पने का आरोप लगाया। कहा कि इससे कंपनी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। कंपनी की शिकायत पर डीएलएफ फेस दो थाने में सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई। इस केस की जांच आर्थिक अपराध शाखा कर रही है।