Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम पर मंडराया खतरा: डरा रहे सड़क के गहरे गड्ढे, नहीं टूट रही अफसरों की नींद

Gurugram News गुरुग्राम में तेज बारिश होने से जगह-जगह सड़कें धंस रही हैं और अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। शहर में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बताया गया कि शहर में सोमवार को भी सड़क में एक बड़ा गड्ढा हो गया। यहां वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। जानिए शहर का हाल कैसा है।

By Sandeep Kumar Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 12 Aug 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में बारिश के चलते सड़क में हुआ बड़ा गड्ढा। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। तेज वर्षा होने से शहर की सड़कें जगह-जगह से धंस रही हैं। बसई रोड पर तीन दिन में दो जगह गड्ढे हो गए। शनिवार को सीवर लाइन में लीकेज होने से बसई रोड मनोहर नगर के पास धंस गई थी और तीन दिन बाद भी नगर निगम उसकी मरम्मत नहीं कर पाया है।

सोमवार को भी इसी सड़क में एक और जगह बड़ा गड्ढा हो गया। इससे यहां पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। सड़क में गड्ढा होने से बड़ा हादसा हो सकता है।

यह भी पढ़ें- बारिश से आफत: दिल्ली-NCR में कई जगह सड़क धंसी, सड़कों पर जलभराव और जाम से लोग बेहाल

एक बड़ा गड्ढा हो गया

सोहना रोड की सर्विस लेन पर भी वर्षा के बाद एक बड़ा गड्ढा हो गया। शाम तक गड्ढे को भरने का कार्य शुरू नहीं हुआ था। गड्ढा भरने की जिम्मेदारी एनएचएआई की है।

यह भी पढ़ें- फरीदाबाद में बारिश के बाद होती स्थिति भयावह, निगम अधिकारी हुए उदासीन तो पुलिस ने भरे फ्लाईओवर के गड्ढे

इसके अलावा लेजरवैली सेक्टर 29 क्षेत्र में भी सड़क धंस गई। वर्षा और जलभराव के कारण शहर की सड़कें छलनी हो चुकी हैं। विभागों द्वारा मानसून से पहले सड़कों की मरम्मत नहीं करने का खामियाजा शहर के लोग भुगत रहे हैं।

एसपीआर पर सड़क धसं गई

एसपीआर की सर्विस लेन के साथ बेसमेंट की खोदाई करने से सड़क पूरी तरह टूट गई। इसके अलावा सेक्टर 57 बूम प्लाजा और सेक्टर 67 में अरबाना के पास भी सड़क धंसने से लोग परेशान हुए। सड़क धंसने के कारण वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है, लेकिन मरम्मत कार्य नहीं होने से बड़ हादसा होने का डर है।

यह भी पढ़ें- Rain Updates: दिल्ली-NCR में तेज बारिश शुरू, विकास मार्ग पर लगा लंबा जाम; फिर मंडराया जलभराव का खतरा