Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Lok Sabha Seat 2024: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी सीटों पर जीत का भरा दम, BJP-JJP को लेकर कही ये बात

प्रदेश में सभी 10 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। अब सभी दलों को 4 जून का इंतजार है। इस दिन वोटों की गिनती होनी है लेकिन उससे पहले अब भाजपा-कांग्रेस ने सभी सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि दस की दस सीटें कांग्रेस जीतेगी। जबकि इससे पहले बीते दिन पूर्व सीएम मनोहर ने जीत का दम भरा था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 29 May 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
Gurugram News: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी सीटों पर जीत का भरा दम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। (Gurugram Hindi News) गुरुग्राम के कमान सराय स्थित पार्टी कार्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से प्रदेश में कांग्रेस दस की दस सीटें जीतेगी। प्रदेश में अब शांतिपूर्ण चुनाव हुआ है।

अब ईमानदारी से मतगणना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के अंदर पहली बार हुआ है कि वोटिंग के कई दिन बाद छह प्रतिशत वोट बढ़ गए।

87 का सदन, 44 विधायकों से चला रहे सरकार-उदयभान

प्रदेश अध्यक्ष ( Chaudhary Udaybhan) ने कहा प्रदेश में भाजपा सरकार (Haryana BJP) अल्पमत में है, यह सबको पता है। 87 का सदन है। भाजपा को 44 विधायक चाहिए। इन्हें सिर्फ 42 का ही समर्थन प्राप्त है। 45 विधायक विपक्ष में हैं। भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: टंकी से पानी बहा या पाइप से धोई गाड़ी तो कटेगा चालान, भरना पड़ेगा इतने हजार का जुर्माना

भाजपा, जेजेपी के विधायकों को तोड़ने की कर रही कोशिश-कांग्रेस

सरकार को विश्वास मत हासिल करना चाहिए। उदयभान भाजपा (Haryana BJP) पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश का आरोप लगाया। भाजपा, जेजेपी (JJP News) के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने राज्यपाल से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Gurugram Power Cut: गुरुग्राम में तापमान 45 डिग्री के पार, बिजली कटौती से लोग बेहाल