Move to Jagran APP

खाकी वर्दी की काली करतूत, दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल ने दोस्तों के साथ मिलकर रची साजिश; कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

Delhi Crime News दिल्ली पुलिस के एक सिपाही ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर गुरुग्राम के दो लोगों का अपहरण कर लिया। बुधवार दोपहर को हुई इस घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के भीतर ही दोनों को सकुशल छुड़ा लिया। आरोपितों की पहचान हरियाणा के अलग-अलग जिलों के रहने वाले सुनील कुलदीप और दो अन्य के रूप में हुई है।

By Vinay Trivedi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 24 Oct 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
Gurugram Crime: दिल्ली पुलिस के सिपाही ने दोस्तों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम। फोटो जागरण
 जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Delhi News Hindi दिल्ली पुलिस में सिपाही सुनील ने कुलदीप समेत चार लोगों के साथ मिलकर गुरुग्राम के दो लोगों का अपहरण कर लिया। बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे अपहरण किया गया था।

पुलिस को सूचना मिलने के 12 घंटे में ही दोनों को गुरुवार सुबह साढ़े चार बजे अमर कॉलोनी से सकुशल छुड़ा लिया गया।

सुनील ने 2014 में दिल्ली पुलिस में ली थी नौकरी 

इनकी पहचान पटेल नगर निवासी अमन और गणेश के रूप में की गई। दोनों ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम करते थे। चारों आरोपित हरियाणा (Haryana News) के अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं। सुनील 2014 में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में भर्ती हुआ था।

एक करोड़ की मांगी थी फिरौती

अपहरण के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें जींद के खरेटी गांव निवासी सुनील, जींद के इंतल कलां निवासी कुलदीप, सोनीपत के आवली गांव निवासी ऋषि पाल, रोहतक के मोखरा गांव निवासी दीपक और भिवानी के दिनोद गांव निवासी सोनू शामिल है।

अपहरण कर एक करोड़ रुपये की मांगी फिरौती

ऋषि पाल इस समय गुरुग्राम सेक्टर 37डी स्थित अपेक्स सोसायटी, दीपक सेक्टर 10ए स्थित आशीष वाटिका और सोनू सेक्टर 10 में रह रहा था। आरोपितों ने अमन का अपहरण कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की साजिश रची थी।

अमन अक्सर अमर कालोनी जाता रहता था। आरोपत दीपक व अन्य इसके कामकाज से परिचित थे। इन्होंने रेकी की। इसके बाद इसका अपहरण किया गया।

छत से पति ने पत्नी को दिया धक्का

गुरुग्राम के वजीरपुर में शराब पीने से मना करने पर झगड़े के बाद पति ने खंडहर हो चुका मकान की छत पर ले जाकर पत्नी को धक्का दे दिया। नीचे गिरने से महिला की मौत हो गई।

आरोपित ने स्वजन और पुलिस को रेलवे ट्रैक से अंडरपास में गिर जाने से मौत होने की बात कहकर केस को घुमाने का भरसक प्रयास किया। महिला के पति धर्म सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी रेलवे ट्रैक पार कर रही थी, इसी दौरान पैर फिसलकर अंडरपास में गिर गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे वहां पर कोई निशान नहीं मिला।

हत्या मामले में पुलिस कर रही जांच

सेक्टर 93 चौकी पुलिस (Gurugram Police) ने जांच करते हुए गुरुवार को आरोपित पति को हत्या के आरोप में गिरफ्तार जेल भेज दिया। फिलहाल इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है। 

यह भी पढ़ें: Guugram Crime: गुरुग्राम मर्डर केस का हुआ खुलासा, खंडहर मकान की छत से धक्का देकर पति ने की थी पत्नी की हत्या

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।