Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे होने का डर दिखा किया डिजिटल अरेस्ट, सवा लाख ठगे

Gurugram Cyber Fraud Case गुरुग्राम जिले में साइबर ठगों ने एक महिला को उसके आधार कार्ड और नए सिम का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग में किए जाने का डर दिखाकर पहले उसे वीडियो कॉल किया। फिर उसे साइबर पुलिस बनकर गिरफ्तारी की बात कह कर डराया। बैंक खातों की जांच का डर दिखाते हुए उससे सवा लाख रुपये ठग लिए गए।

By Vinay Trivedi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 14 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Gurugram Crime: वीडियो कॉल कर महिला को किया डिजिटल अरेस्ट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। साइबर ठगों ने गुरुग्राम निवासी एक महिला को उसके आधार कार्ड और नए सिम का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग में किए जाने का भय दिखाकर वीडियो काल पर डिजिटल अरेस्ट कर लिया। इसके बाद बैंक खातों की जांच के नाम पर सवा लाख रुपये की ठगी कर ली।

सेक्टर 46 निवासी परिधि जैन ने साइबर थाना ईस्ट पुलिस को दी शिकायत में कहा कि बीते दिनों उनके पास एक फोन काल आया। फोन करने वाले ने कहा कि उनके आधार कार्ड से एक नया सिम लिया गया है। इस सिम का इस्तेमाल लोगों को परेशान करने और मनी लॉन्ड्रिंग में किया जा रहा है।

इससे बचने के लिए उसने उनका काल मुंबई साइबर पुलिस को ट्रांसफर करने की बात कही। इसके बाद साइबर ठगों ने साइबर पुलिस अधिकारी बनकर बात की। कहा कि या तो उन्हें मुंबई आना पड़ेगा या वीडियो काल पर जांच में साथ देना होगा। डर के कारण वीडियो पर महिला बनी रही।

इस दौरान ठगों ने खातों की जांच के नाम पर उनसे कई खातों में सवा लाख रुपये जमा करा लिए। कहा कि जांच होने के बाद पैसे वापस कर दिए जाएंगे, लेकिन रुपये वापस न आने पर उन्हें धोखाधड़ी का अहसास हुआ। साइबर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: सिगरेट पीने से मना करने पर ढाबा मैनेजर पर चलाई गोली, पुलिस ने छह आरोपियों को किया गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर