Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब अगले कुछ दिन गुरुग्राम से दिल्ली जाने में होगी भारी दिक्कत, नोट कर लें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

15th August हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इंडिया गेट पर फुल ड्रेस रिहर्सल का कार्यक्रम होता है। इसको लेकर दिल्ली में प्रवेश करनेवाले कई मार्गों पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रतिबंध होता है तो कहीं पर सुरक्षा सख्त होती है। शुक्रवार को डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ने जानकारी देते हुए कहा कि 15 अगस्त के प्रोग्राम को देखते हुए दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 10 Aug 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
Gurugram News: सोमवार से दिल्ली में भारी वाहन के प्रवेश पर रहेगी रोक। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। (Gurugram News) स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल (full dress parade rehearsal) और 15 अगस्त के कार्यक्रम के दौरान दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। शहर भर में यातायात पुलिस अधिकारी समेत 250 कर्मी विभिन्न नाकों पर मौजूद रहेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के चलते दिल्ली में भारी वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध

शुक्रवार को डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ने एसीपी व ट्रैफिक इंस्पेक्टर के साथ बैठक की। डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में यातायात पुलिस (Traffic Police) 15 नाके लगाए जाएंगे।

इन नाको से दिल्ली की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को रोका जाएगा। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त शाम पांच बजे से 13 अगस्त दोपहर 12 बजे तक दिल्ली (Delhi News) में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। 14 अगस्त शाम पांच बजे से 15 अगस्त दोपहर 12 बजे तक दिल्ली की सीमा में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

आवश्यक सामग्री वाले वाहनों पर नहीं होगी कोई रोक 

इस दौरान केवल आवश्यक सामग्री वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्री वाहनों का से दिल्ली की ओर जाते समय कोई प्रतिबंध नहीं होगा। इसके अलावा गुरुग्राम (Gurugram Traffic) की ओर से अन्य जिलों जैसे पलवल, नूंह,फरीदाबाद, झज्जर, रेवाड़ी और राजस्थान जाने वाले वाहनों पर किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में मेट्रो लाइन से जुड़ेगा RRTS कॉरिडोर, अलवर जाना होगा बेहद आसान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर