Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुठभेड़: बदमाश ने की धांय-धांय, दारोगा को लगी गोली; फिर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में सिखाया सबक

Gurugram Crime गुरुग्राम के शिकोहपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच आमने-सामने मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान बदमाश ने जमकर धांय-धांय की। इस दौरान एक गोली एसआई (दारोगा) को लग गई। हालांकि दारोगा की बाल-बाल जान बच गई। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाश को सबक सिखाया। बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Vinay Trivedi Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 06:50 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम के शिकोहपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए गुरुग्राम के शिकोहपुर में घूम रहे एक बदमाश को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। मुखबिर की सूचना सेक्टर 31 और मानेसर क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से बुधवार देर रात एक बजे कार्रवाई की।

फायरिंग करने पर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी। इसकी पहचान पानीपत के जौरासी गांव निवासी सुभाष उर्फ भाषा के रूप में की गई। इस पर हत्या, लूट, रंगदारी समेत 12 केस दर्ज हैं।

वारदात को अंजाम देने की फिराक में था आरोपी

एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि बुधवार रात अपराध शाखा सेक्टर 31 को सूत्रों से सूचना मिली थी कि एक कुख्यात बदमाश बिना नंबर प्लेट की बाइक पर हथियारों से लैस होकर गुरुग्राम में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए शिकोहपुर में घूम रहा है।

इस पर सेक्टर 31 और मानेसर क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नौरंगपुर से शिकोहपुर जाने वाले एसपीआर रोड पर के पास नाकाबंदी कर दी।

रात लगभग एक बजे बाइक से आ रहे व्यक्ति को रोकने का इशारा किया गया, लेकिन उसने बाइक नहीं रोकी। पुलिस टीम ने रास्ता ब्लाक कर दिया। इस पर आरोपित ने बाइक से पुलिस वाहन में टक्कर मारी।

एसआई नीरज को लगी गोली

इसके बाद बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस ने आत्मसमर्पण की चेतावनी दी। उसने सात राउंड फायर किए। फिर जवाबी कार्रवाई में एक गोली उसके पैर में लगी। इसके बाद वह जमीन पर गिर गया। आरोपित सुभाष द्वारा चलाई गई गोलियों में से एक गोली एसआई नीरज को भी लगी। बुलेटप्रूफ जैकेट होने की वजह से वह बाल-बाल बच गए। आरोपित को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जल्द ही उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Anuj Pratap Singh Encounter: अनुज की मुठभेड़ में हुई मौत की होगी मजिस्ट्रेट जांच, DM ने द‍िया आदेश

दिल्ली व हरियाणा में कई वारदात की

पुलिस टीम ने आरोपित के पास से बाइक, ऑटोमेटिक पिस्टल, रिवाल्वर, दो मैगजीन, सात कारतूस, एक बैग व 11 खाली खोल बरामद किए। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि आरोपित पिछले कई दिनों से गुरुग्राम के विभिन्न इलाकों में रहकर एक व्यक्ति की हत्या करने के लिए रेकी कर रहा था। उसके खिलाफ दिल्ली व हरियाणा में हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, अवैध हथियार रखने समेत 12 अपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- एक्शन में ऊधमसिंह नगर पुलिस, एक और शूटआउट में सर्राफा लूटकांड के आरोपी 'काला' को मारी गोली; अस्‍पताल में भर्ती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें