Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्रामः डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह से नहीं मिल पाए अनुयायी, पुलिस ने छत पर लगाए टेंट के पर्दे, जानें वजह

dera sacha sauda latest news डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह के अनुयायियों को उनसे नहीं मिलने दिया गया।पुलिस ने डेरे के आस-पास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। डेरे की छत पर टेंट के पर्दे भी लगाए गए हैं। ऐसा सुरक्षा के लिहाज से किया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 08 Feb 2022 06:16 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम साउथ सिटी दो में बने डेरे के आस-पास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। संजय गुलाटी

गुरुग्राम [संजय गुलाटी]। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह गुरुग्राम साउथ सिटी दो में बने डेरे में पहुंच चुके हैं। गुरमीत सिंह को यहां पहुंचे सोमवार को दो दिन हो गए। लेकिन उनके किसी अनुयायी को डेरे के अंदर जाने नहीं दिया गया। सोमवार को दो गाड़ियों में गुरमीत सिंह के अनुयायी उनसे मिलने पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें इजाजत नहीं दी। पुलिस ने डेरे के आस-पास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, लोगों को गुरमीत सिंह की झलक ना पड़े इसको लेकर डेरे की सबसे ऊपर वाली छत में चारों तरफ टेंट के पर्दे लगा दिए गए हैं। और छत पर कई पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया हैं। सूत्रों के मुताबिक गुरमीत सिंह कमरे से निकलकर छत पर धूप लेना चाह रहे थे इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से टेंट पर्देलगा दिए गए।

गुरमीत सिंह फिलहाल अभी अपनी माता के साथ अपने कमरे में ही है। दिन में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का आना-जाना लगा रहा। साथ ही उनके कुछ अनुयायियों मिलने के लिए पहुंचे लेकिन पुलिस ने उनको बाहर से ही भेज दिया। पुलिस अधिकारी पल-पल की खबर लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

बता दें कि 21 दिन का फरलो मिलने के बाद जेल से बाहर आए सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को कड़ी सुरक्षा में गुरुग्राम के साउथ सिटी टू स्थित डेरे में सोमवार को लाया गया था। सुरक्षाकर्मी गुरमीत को लेकर सोमवार शाम करीब पांच बजे गुरुग्राम पहुंचे। गुरमीत के साथ उसके स्वजन भी आए हैं। इससे पहले सुबह नौ बजे ही गुरुग्राम पुलिस के अधिकारी डेरे में पहुंचे और सुरक्षा के लिहाज से डेरा परिसर तथा उसमें बने कमरों का मुआयना किया।

डेरे के बाहर बैरिकेड्स लगाकर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए। डेरा परिसर के अंदर पुलिस कमांडो लगाए गए हैं। सुरक्षा में सौ से अधिक जवानों को तैनात किया है। सुरक्षा की निगरानी डीसीपी (ईस्ट) मकसूद अहमद और एसीपी (सदर) अमन यादव करते नजर आए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें