Move to Jagran APP

Gurugram Fire News: शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग, चार लोग जिंदा जले

Gurugram Fire News गुरुग्राम के सेक्टर-10 स्थित सरस्वती एनक्लेव में एक मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई जिसमें चार लोगों की जलकर मौत हो गई। सभी बिहार के रहने वाले थे और गारमेंट्स कंपनी में काम करते थे। दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:14 AM (IST)
Hero Image
इसी मकान में आग लगने से चार लोग जिंदा जले।
जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। गुरुग्राम के सेक्टर-10 के सरस्वती एनक्लेव में देर रात एक मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में चार युवक जिंदा जल गए। दमकल विभाग की टीमों ने आग पर काबू पाकर चारों शवों को बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

मृतकों की पहचान नूर आलम (26), मुस्ताक (22) और सहिल के रूप में हुई, जो बिहार के रहने वाले थे और गारमेंट्स कंपनी में काम करते थे। इनमें एक 17 साल का अमन भी है, जो 10वीं का छात्र था। वे इस मकान में किराए से रहते थे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

सोते समय लगी आग, कमरा धुआं से भरा

गुरुग्राम पुलिस के अनुसार, घटना शुक्रवार रात करीब 12:15 बजे की है। सेक्टर-10ए थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि घर की पहली मंजिल पर आग लग गई, जहां चार लोग सो रहे थे। आग फैलने से पूरा कमरा धुएं से भर गया और सभी लोग जिंदा जल गए।

दमकल ने बुझाई आग

सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाई। कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस दूसरे एंगल से भी जांच कर रही है।

10वीं का छात्र भी शामिल

पुलिस को घटना के संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि अमन 10वीं कक्षा का छात्र था, जबकि अन्य एक गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी में दर्जी का काम करते थे।

कृष्णा नगर में आग, आठ लोगों को बचाया

बसई रोड के कृष्णा नगर में शनिवार सुबह दस बजे एक घर की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। धुआं उठने के बाद आसपास के लोगों ने सीढ़ी लगाकर घर में मौजूद आठ लोगों को नीचे उतार लिया। इसमें बच्चे भी शामिल थे। फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने के बाद कुछ लोग नीचे उतर आए, लेकिन तीसरी मंजिल पर रहने वाले लोग छत पर चले गए। इससे वह छत पर ही फंसे थे। आसपास के लोगों ने जान जोखिम में डालकर एक घर से दूसरे घर तक सीढ़ी लगाकर लोगों का रेस्क्यू किया।

ये भी पढ़ें- Gurugram: रेप करके बच्चियों की हत्या करने वाले सीरियल किलर को आजीवान कारावास, पहले भी मिल चुकी है फांसी की सजा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।