Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुग्राम में बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दबे चार श्रमिक, महिला की मौत; 3 अस्पताल में भर्ती

साउथ सिटी-एक में बेसमेंट की खुदाई के दौरान मंगलवार दोपहर अचानक मिट्टी ढहने से खुदाई कर रहे तीन महिला सहित चार श्रमिक दब गए। मिट्टी में दबे श्रमिकों को 20 मिनट में ही बाहर निकाल लिया। बाहर निकालने के तुरंत बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सभी बेहोशी की हालात में थे। अस्पताल में डॉक्टरों ने मोनिका को मृत घोषित कर दिया।

By Vinay Trivedi Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 05 Mar 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दबे चार श्रमिक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। सेक्टर 40 थाना क्षेत्र के साउथ सिटी-एक में बेसमेंट की खुदाई के दौरान मंगलवार दोपहर अचानक मिट्टी ढहने से खुदाई कर रहे तीन महिला सहित चार श्रमिक दब गए। पुलिस समेत अन्य रेस्क्यू टीमों ने 20 मिनट में ही सभी श्रमिकों को बेहोशी की हालात में बाहर निकाला।

हादसे में एक श्रमिक की हुई मौत

हादसे में एक महिला श्रमिक की मौत हो गई, जबकि तीन श्रमिकों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के अनुसार मोती विहार साउथ सिटी एक में स्थित खाली प्लाट में बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा था। इस काम में राजस्थान के भीलवाड़ा निवासी मोनिका, सोनिया, लाली और लाला राम काम कर रहे थे। दोपहर साढ़े तीन बजे अचानक मिट्टी ढह गई और खुदाई कर रहे चारों श्रमिक इसमें दब गए।

20 मिनट तक दबे रहे श्रमिक

आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस, दमकल और आपदा प्रबधंन की टीम ने रेस्क्यू करते हुए मिट्टी में दबे श्रमिकों को 20 मिनट में ही बाहर निकाल लिया। सभी बेहोशी की हालात में थे। अस्पताल में डाक्टरों ने मोनिका को मृत घोषित कर दिया। सोनिया का सेक्टर-40 स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि वह गर्भवती है।

3 श्रमिक का चल रहा इलाज

वहीं लाली और लाला राम नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 में भर्ती हैं। सेक्टर-40 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज वर्मा ने बताया कि खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से हादसा हुआ है। तीन श्रमिकों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। अभी तक किसी तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं है। शिकायत के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

Gurugram Restaurant: माउथ फ्रेशनर की जगह दी थी ड्राइ-आइस, मुंह में रखते ही होने लगी खून की उल्टियां; बिगड़ गई 5 लोगों की हालत

Elvish Yadav: 'सिद्धू मूसेवाला और नफे सिंह जैसे हो सकती है मेरी हत्या...', सांप प्रकरण में अधिकारी ने लिखी कोर्ट को खत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर