Move to Jagran APP

Cyber Crime: देशभर में 14.07 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, महिला समेत 11 गिरफ्तार; 10 मोबाइल और लैपटॉप बरामद

Gurugram Cyber Thugs News साइबर ठगी करने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है जिसने पूरे देश में 14.07 करोड़ रुपयों की ठगी की है। महिला समेत इस गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। पकड़े गए आरोपितों के पास से 10 मोबाइल फोन लैपटॉप और तीन सिम बरामद किए गए। जानिए साइबर ठग कैसे ठगी करते थे?

By virat tyagi Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
महिला समेत गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार हुए। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Cyber Crime साइबर ठगी के अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार हुए महिला समेत 11 आरोपितों से देशभर में 14.07 करोड़ रुपये की ठगी का भंडाफोड़ हुआ है। आरोपितों के विरुद्ध देशभर में 4169 शिकायत दर्ज हैं।

आरोपित प्रशांत जैन, प्रदीप भुटाले, रंजीत, सुयाश शाह, जितेंद्र वशिष्ठ, पूजा चौहान, यशपाल वासुदेव, संचानिया अंकुर, देशराज, नवजीस रहमान और मोहम्मद अनास खान को पुलिस ने विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया था।

आरोपितों के पास से 10 मोबाइल बरामद

आरोपितों के पास से बरामद 10 मोबाइल, एक लैपटॉप और तीन सिम को इंडियन साइबर क्राइम कोर्डिनेशन सेंटर में डाटा को जांच के लिए भेजा गया था। जांच में पता चला कि आरोपितों ने देशभर में 14.07 करोड़ रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया हुआ है।

यह भी पढ़ें- ऑन डिमांड लग्जरी कार चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह सदस्य हुए गिरफ्तार; होटल के बाहर से चंद मिनटों में उड़ा देते थे वाहन

पुलिस के अनुसार, आरोपितों के विरुद्ध 4169 शिकायत और 192 अभियोग दर्ज है। हरियाणा में 16 मामले दर्ज हैं और गुरुग्राम में सात मामले में दर्ज हैं।

आरोपितों के पास से बरामद हुए लाखों रुपये

आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि वह टास्क बेस्ड फ्राड, शेयर मार्केट में निवेश कराने के नाम पर और सोशल मीडिया के माध्यम से फ्रॉड करके पैसे ट्रांसफर कराने के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपितों के पास से 9.54 लाख रुपये बरामद किए थे।

यह भी पढ़ें- Shamli News: नई नवेली दुल्हन पति को बेहोश कर भागी, ससुराल आए 'मामा के लड़कों' के लिए मंगाई कोल्डड्रिंक, फिर कर दिया घर साफ

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।