Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: उज्बेकिस्तानी नागरिक से पुलिसकर्मी बन साढ़े 13 लाख ठगे, किडनी ट्रांसप्लांट कराने आए हैं भारत

Gurugram News गुरुग्राम में किडनी प्रत्यारोपण (Kidney Transplant) के लिए भारत आए उज्बेकिस्तान के नागरिक से ठगों ने पुलिसकर्मी बनकर साढ़े 13 लाख रुपये ठग लिए। घटना शनिवार दोपहर आर्टिमिस अस्पताल के सामने की है। उज्बेकिस्तानी नागरिक ने थाने में ठगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। 38 वर्षीय उज्बेकिस्तानी नागरिक सोबिरोय बोटिर सेक्टर-51 स्थित एक होटल में ठहरे हैं।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 24 Dec 2023 08:28 PM (IST)
Hero Image
उज्बेकिस्तानी नागरिक से पुलिसकर्मी बन साढ़े 13 लाख ठगे, किडनी ट्रांसप्लांट कराने आए हैं भारत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। किडनी प्रत्यारोपण (Kidney Transplant) के लिए भारत आए उज्बेकिस्तान के नागरिक से ठगों ने पुलिसकर्मी बनकर साढ़े 13 लाख रुपये ठग लिए। घटना शनिवार दोपहर आर्टिमिस अस्पताल के सामने की है। उज्बेकिस्तानी नागरिक ने थाने में ठगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है।

38 वर्षीय उज्बेकिस्तानी नागरिक सोबिरोय बोटिर सेक्टर-51 स्थित एक होटल में ठहरे हैं। उन्होंने इस घटना की जानकारी होटल मैनेजर मोहित सहरावत को दी। मोहित ने इस घटना की लिखित शिकायत थाने में दी।

दोनों भाई इसी महीने आए भारत

उज्बेकिस्तानी नागरिक ने बताया कि वह 14 दिसंबर को अपने दो भाइयों के साथ भारत आए थे। शनिवार दोपहर एक बजे अस्पताल में जांच कराने के बाद वह भाइयों के साथ पैदल ही होटल वापस जा रहे थे। इसी दौरान आर्टिमिस अस्पताल के पास होटल से सौ मीटर पहले एक काली होंडा सिटी उनके पास आकर रुकी।

पुलिस की वर्दी पहने थे आरोपी

कार में चार से पांच लोग सवार थे। सभी पुलिस की तरह वर्दी पहने हुए थे। उन्होंने पुलिस का नकली पहचान पत्र दिखाया और दस्तावेज मांगे। जब सोबिरोय बोटिर अपना पासपोर्ट दिखा रहे थे तो एक व्यक्ति ने उनसे उनका बैग मांगा।

कैश निकालकर खाली बैग फेंका

कार में बैठे लोगों ने उनके बैग में रखे 16000 अमेरिकी डॉलर निकाल लिए और बैग उनकी तरफ फेंक दिया। इसके बाद उन्हें धक्का देकर सभी कार समेत फरार हो गए। सोबिरोय बोटिर के अनुसार, 16000 अमेरिकी डॉलर की कीमत भारत में करीब 13 लाख 60 हजार रुपये के करीब है।

ये भी पढ़ें- Gurugram: दिल्ली-जयपुर हाईवे के पास बोरे में मिला लड़की का शव, हत्या के बाद यहां लाकर फेंकने की आशंका

थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इससे पहले भी विदेश से आए नागरिकों के साथ कुछ इसी तरह से ठगी की वारदात सामने आ चुकी हैं।