Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दोस्त दोस्त न रहा: गुरुग्राम में बिजनेस के नाम पर दोस्त से ले लिए चार करोड़, वापस मांगने पर थमाया फर्जी चेक

बिजनेस के नाम पर दोस्त को झांसे में लेकर तीन करोड़ 80 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने जब रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने उन्हें चेक दे दिए जो बाउंस हो गए। पुलिस को शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 13 Jun 2023 12:49 AM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में बिजनेस के नाम पर दोस्त से ले लिए चार करोड़, वापस मांगने पर थमाया फर्जी चेक

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। बिजनेस के नाम पर दोस्त को झांसे में लेकर तीन करोड़ 80 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने जब रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने उन्हें चेक दे दिए, जो बाउंस हो गए। पुलिस को शिकायत दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इसके बाद पीड़ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में डीएलएफ फेज-1 के रहने वाले मुनीश सचदेवा ने बताया कि उनके दो दोस्तों रशपाल सिंह और मनधीर सिंह ने अगस्त 2017 में बिजनेस प्रस्ताव देकर रुपये उधार मांगे थे।

उस दौरान उन्होंने बताया कि वह एक ऐसा बिजनेस कर रहे हैं जिसमें उन्हें काफी अधिक मुनाफा होगा और वह यह राशि जल्द ही वापस कर देंगे। दोनों ने मुनीश को झांसे में लेकर तीन करोड़ 60 लाख रुपए ले लिए।

बाद में कुछ और रुपये की आवश्यकता होने की बात कहकर 20 लाख रुपये और ले लिए। रुपये लेने के कुछ समय बाद तक दोनों उनसे महीने में चार से पांच मीटिंग नामी होटलों में करते थे। साल 2020 में जब उन्होंने यह रुपये वापस मांगे तो दोनों बहाना बनाने लगे और उनसे मिलना भी कम कर दिया।

रुपये वापस करने का जब दबाव बनाया तो आरोपितों ने उन्हें कुछ पोस्ट डेटेड चेक दे दिए। यह चेक जब उन्होंने बैंक खाते में जमा कराए तो बाउंस हो गए। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की।

आरोप है कि पुलिस हर बार जांच के नाम पर उन्हें टालती रही। इस पर उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें