Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 News: जी-20 शिखर सम्मेलन से गुरुग्राम के साथ नूंह की भी होगी दुनिया भर में ब्रांडिंग

जी-20 शिखर सम्मेलन से गुरुग्राम के साथ-साथ नूंह जिले की भी ब्रांडिंग पूरी दुनिया में हो सकेगी। सम्मेलन के अंतर्गत हरियाणा में आयोजित होने वाली चौथी बैठक के लिए केंद्र सरकार ने इस बार आइटीसी ग्रैंड भारत होटल का चयन किया है। यह होटल गुरुग्राम में नहीं बल्कि नूंह जिले के तावड़ू क्षेत्र में है। वैसे देश ही नहीं पूरी दुनिया में यही प्रचारित है कि होटल गुरुग्राम में है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Mon, 21 Aug 2023 07:22 AM (IST)
Hero Image
जी-20 शिखर सम्मेलन से गुरुग्राम के साथ-साथ नूंह जिले की भी ब्रांडिंग पूरी दुनिया में हो सकेगी। (फाइल फोटो)

गुरुग्राम,आदित्य राज। जी-20 शिखर सम्मेलन से गुरुग्राम के साथ-साथ नूंह जिले की भी ब्रांडिंग पूरी दुनिया में हो सकेगी। सम्मेलन के अंतर्गत हरियाणा में आयोजित होने वाली चौथी बैठक के लिए केंद्र सरकार ने इस बार आइटीसी ग्रैंड भारत होटल का चयन किया है। यह होटल गुरुग्राम में नहीं, बल्कि नूंह जिले के तावड़ू क्षेत्र में है। वैसे देश ही नहीं पूरी दुनिया में यही प्रचारित है कि होटल गुरुग्राम में है।

सभी मेहमान गुरुग्राम के रास्ते ही होटल तक पहुंचेंगे। इसे ध्यान में रखकर इस बार सम्मेलन की तैयारी गुरुग्राम और नूंह दोनों जिला प्रशासन कर रहे हैं। सम्मेलन की तीन बैठकें गुरुग्राम के विभिन्न होटल में आयोजित हो चुकी हैं। चौथी बैठक से देश के पिछड़े जिलों में शामिल नूंह की पहचान भी पूरी दुनिया में बने संभवत इसी को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार ने आइटीसी ग्रैंड भारत होटल का चयन किया है। यह होटल अरावली की गोद में है। इलाके की हरियाली देखते ही बनती है।

प्रकृति प्रेमियों के लिए यह इलाका आकर्षण का केंद्र है। यहां वाहनों का कोई शोर-शराबा नहीं है। सुबह-सुबह पक्षियों की चहचहाहट से लोगों की नींद खुलती है। विदेशी मेहमान हरियाली का आनंद उठा सकेंगे। इससे नूंह जिले की ब्रांडिंग होगी। बैठक के दौरान प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसके माध्यम से गुरुग्राम जिले के साथ ही नूंह जिले की विशेषताओं को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

तीन से सात सितंबर तक चलेगी बैठक

आइटीसी ग्रैंड भारत होटल में आयोजित होने वाली बैठक का शुभारंभ तीन सितंबर को होगा। यह सात सितंबर तक चलेगी। सभी मेहमान होटल में ही रहेंगे। एयरपोर्ट पर हरियाणवी संस्कृति से मेहमानों का स्वागत किया जाएगा। रामपुरा फ्लाईओवर से होटल तक के रास्ते को बेहतर बनाने के लिए कहा गया है। बैठक से गुरुग्राम के साथ नूंह जिले की भी ब्रांडिंग होगी। मेहमान आते हैं तो इलाके के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर