Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurgaon Vidhan Sabha Chunav Result: नतीजे से पहले प्रत्याशी कर रहे हैं अपनी-अपनी जीत के दावे, यहां मिलेगा हर अपडेट

Gurgaon Election Result गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र सहित हरियाणा की कुल 90 सीटों के लिए पांच अक्तूबर को मतदान संपन्न हुआ। अब मंगलवार यानी आठ अक्तूबर को नतीजे आएंगे। इससे पहले प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी जीत का दावा किया है। गुड़गांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मोहित ग्रोवर और भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 07 Oct 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
मतगणना को लेकर प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ी।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Haryana Vidhan Sabha Chunav Result News : गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र सहित हरियाणा की कुल 90 सीटों के लिए पांच अक्तूबर को मतदान संपन्न हुआ। अब मंगलवार यानी आठ अक्तूबर को नतीजे आएंगे। मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

इससे पहले प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी जीत का दावा किया है। गुड़गांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मोहित ग्रोवर और भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

प्रत्याशी कर रहे हैं अपनी जीत के दावे

गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मोहित ग्रोवर कहते हैं कि लोगों में उत्साह, उमंग, जोश देखकर खुश हैं। चुनाव बहुत अच्छा हुआ है। शहर में तमाम अव्यवस्थाओं से लोग परेशान थे। लोगों ने बदलाव के लिए बढ़-चढ़कर मतदान किया है। गुरुग्राम की हवा बदली हुई है।

कांग्रेस प्रत्याशी मोहित ग्रोवर की पांच प्राथमिकताएं

  • गुरुग्राम में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना
  • शिक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना
  • महिलाओं को सुरक्षा व सम्मान दिलाना
  • गुरुग्राम का बेहतर इंफ्रास्टक्चर का निर्माण करना
  • साफ-सफाई के मुद्दे पर काम करना

भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा का कहना है कि जनता ने भरपूर आशीर्वाद दिया है। वह उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरेंगे। निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल का कहना है कि उन्हें 36 बिरादरी का आशीर्वाद मिला है। उन्होंने काम करके दिखाया है और आगे भी काम करके दिखाएंगे।

भाजपा प्रत्याशी मुकेश की पांच प्राथमिकताएं

  1. सड़क, बिजली, सीवर एवं पानी की सुविधा बेहतर करने पर रहेगा जोर
  2. जिला नागरिक अस्पताल का काम तत्काल प्रभाव से शुरू कराना
  3. पुराने गुरुग्राम इलाके में मेट्रो के विस्तार के ऊपर देना देना
  4. रोहतक व चंडीगढ़ की तर्ज पर पीजीआइ का निर्माण कराना
  5. शहर में चारों तरफ एलिवेटेड रोड बनवाने पर रहेगा जोर

51.6 फीसद हुआ था मतदान

गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र में दो लाख 28 हजार 424 मतदाताओं ने मतदान किया, जोकि कुल संख्या चार लाख 43 हजार 102 का 51.6 फीसद है। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में गुरुग्राम में 62.3 प्रतिशत मतदान हुआ था, वहीं लोस चुनाव में 60.7 फीसद वोट पड़े थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें