Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: चंदू प्लांट पर रात को हुई मरम्मत, सुबह घरों में आया पानी; 24 की जगह 22 घंटे में ही हो गई मरम्मत

शहर में पेयजल आपूर्ति करने वाले चंदू बुढ़ेड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में रखरखाव करने के लिए गए शटडाउन के कारण शहर के कई क्षेत्रों में लगभग 22 घंटे पेयजल आपूर्ति बाधित हुई। जीएमडीए ने 24 घंटे का शटडाडन लिया था लेकिन दो घंटे पहले ही मरम्मत का काम पूरा कर पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जिससे शुक्रवार को हजारों लोगों को राहत मिली।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 19 Jan 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
सुबह मेंटेनेंस के बाद की तस्वीर। जागरण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। शहर में पेयजल आपूर्ति करने वाले चंदू बुढ़ेड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में रखरखाव करने के लिए गए शटडाउन के कारण शहर के कई क्षेत्रों में लगभग 22 घंटे पेयजल आपूर्ति बाधित हुई।

जीएमडीए ने 24 घंटे का शटडाडन लिया था, लेकिन दो घंटे पहले ही मरम्मत का काम पूरा कर पानी की आपूर्ति बहाल कर दी। बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे से पेयजल आपूर्ति बंद करने के कारण लाखों आबादी को पेयजल नहीं मिला।

जीएमडीए ने डब्ल्यूटीपी चंदू-बुढेड़ा में वाल्व और नॉन-रिटर्न वॉल्व (एनआरवी) के रखरखाव कार्य करने के लिए 18 जनवरी को सुबह 11 बजे से 19 जनवरी सुबह 11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था।

इन क्षेत्रों में बंद थी जलापूर्ति

इसके कारण शहर के सेक्टर चार, पांच, सात, नौ, 11, 12 और सेक्टर 81 से 115 तक, दयानंद कॉलोनी, पुराना गुरुग्राम, लक्ष्मण विहार, छोटी माता क्षेत्र के घरों में पेयजल आपूर्ति बंद रही।

इसके अलावा सेक्टर 51 के बूस्टिंग स्टेशन से जुड़े सेक्टर 42 से सेक्टर 74 तक के क्षेत्र और गांव बादशाहपुर सहित आसपास के क्षेत्रों के घरों में भी पानी नहीं पहुंचा।

जीएमडीए के एक्सईएन अभिनव वर्मा ने बताया कि रात को भी प्लांट पर मरम्मत कार्य जारी रहा और शुक्रवार सुबह लगभग नौ से साढ़े नौ बजे के बीच इन सभी क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति शुरू कर दी गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर