Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence: कोर्ट ने मोनू मानेसर को 14 दिन के लिए भेजा जेल, क्राइम ब्रांच ने चार दिन की पूछताछ के बाद किया था पेश

पटौदी में हत्या के प्रयास के मामले में चार दिन से पुलिस रिमांड पर चल रहे मोनू मानेसर को बुधवार दोपहर पटौदी कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया। क्राइम ब्रांच ने रिमांड के दौरान मोनू की निशानदेही पर लाइसेंसी राइफल चार कारतूस दो खाली खोल व एक बुलेट प्रूफ गाड़ी स्कार्पियो बरामद की।

By Vinay TrivediEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
पटौदी में हत्या के प्रयास के मामले में क्राइम ब्रांच ने चार दिन तक पूछताछ के बाद कोर्ट में किया था पेश

संवाद सहयोगी, पटौदी (गुरुग्राम)। पटौदी में हत्या के प्रयास के मामले में चार दिन से पुलिस रिमांड पर चल रहे मोनू मानेसर (Monu Manesar) को बुधवार दोपहर पटौदी कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया।

क्राइम ब्रांच ने रिमांड के दौरान मोनू की निशानदेही पर लाइसेंसी राइफल, चार कारतूस, दो खाली खोल व एक बुलेट प्रूफ गाड़ी स्कार्पियो बरामद की।

रिमांड के दौरान आरोपित मोनू मानेसर से पुलिस पूछताछ में पता चला कि छह फरवरी 2023 को वह अपने साथियों सहित पटौदी निवासी राकेश के घर गया था। यहां पर पटौदी के ललित ने बताया कि एक पक्ष के लोग यहां दूसरे पक्ष को तंग करते हैं और वो आने वाले हैं तब मोनू ने भी पटौदी निवासी सुल्ली उर्फ सुनील को फोन करके बुला लिया।

कुछ देर बाद सामने वाले पक्ष के लोग वहां आ गए और उन लोगों ने राकेश के घर पर पथराव कर दिया। इसमें उसके घर के शीशे टूट गए। जब घर में मौजूद लोगों ने बाहर आकर देखा तो दूसरे पक्ष के लोग वहां खड़ी गाड़ियों को भी लाठी डंडों से तोड़ रहे थे तथा गोली की भी आवाज सुनाई दी।

मोनू मानेसर (Monu Manesar) के पक्ष के लोगों ने भी इसकी लाइसेंसी राइफल 315 बोर से हवाई फायर किए तथा इसकी पिस्तौल से भी एक-दो फायर किए गए।

यह भी पढ़ें- गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वीडियो कॉल की क्या है सच्चाई? गुरुग्राम पुलिस मोनू मानेसर से उगलवाएगी राज

दोनों पक्षों की तरफ से दर्ज कराई गई थी शिकायत

पटौदी में गोली चलने के मामले में एक प्राथमिकी मोनू मानेसर ने दर्ज करवाई थी। दूसरी तरफ गोली लगने से घायल हुए मोहीन के पिता मुबीन खान के बयान पर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज तथा अन्य आधार पर राकेश, ललित, सुनील तथा मोनू मानेसर को आरोपी बनाया था। पुलिस ने राकेश से डंडा तथा बोतल और ललित से डंडा बरामद कर भोंडसी जेल भेज दिया था। बाद में उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। मोनू मामले में अब तक वांछित था।

भड़काऊ पोस्ट के मामले में 11 को किया था गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने नूंह हिंसा के दौरान इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के मामले में 11 सितंबर को मोनू मानेसर को पकड़ा था। नूंह कोर्ट में पेशी के बाद राजस्थान पुलिस उसे प्रोडक्शन रिमांड पर अपने साथ ले गई थी। नासिर जुनैद की हत्या के मामले में आरोपित मोनू राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद था। इसके बाद उसे अजमेर जेल शिफ्ट किया गया था।

पटौदी में हत्या के प्रयास के मामले में पटौदी पुलिस सात अक्टूबर को उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। पुलिस को पूछताछ के लिए कोर्ट से चार दिन रिमांड मिला था। इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर कानपुर भी गई थी। पटौदी के थाना प्रभारी राकेश कुमार के अनुसार आरोपित मोनू की निशानदेही पर लोकेंद्र गन हाउस गुरुग्राम में जमा लाइसेंसी राइफल, चार कारतूस, दो खाली खोल व बुलेट प्रूफ स्कार्पियो गाड़ी बरामद की गई है।

रिमांड के बाद बुधवार को उसे दोबारा कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया।मोनू की अगली पेशी 25 अक्टूबर को होगी। मोनू के वकील सतीश भारद्वाज ने बताया कि अगली पेशी सुरक्षा के दृष्टिगत वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होगी। इस मामले में चालान पेश होने के बाद ही मोनू की जमानत के लिए अर्जी लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Nuh Violence: मोनू मानेसर की चार दिन की पुलिस रिमांड पूरी, आज पटौदी कोर्ट में होगी पेशी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर