Move to Jagran APP

Gurugram News: कई दिनों से सोहना शहर में बिजली संकट, लोगों को हो रही पीने के पानी की समस्या

बिजली नहीं होने से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही और मनमानी का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं करते। अधिकारी उपभोक्ताओं के फोन नहीं उठाते हैं। हालात ये बने हुए हैं कि कब बिजली गुल हो जाए कुछ नहीं पता।

By Sonia kumari Edited By: Abhishek Tiwari Published: Tue, 06 Feb 2024 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2024 08:15 AM (IST)
Gurugram News: कई दिनों से सोहना शहर में बिजली संकट, लोगों को हो रही पीने के पानी की समस्या

संवाद सहयोगी, सोहना। पिछले कई दिनों से शहर में बिजली की समस्या बनी हुई है। घंटों बिजली गुल रहती है जिससे रात में अंधेरा होने के कारण चोरी की घटना भी घट चुकी है।

बिजली नहीं होने से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही और मनमानी का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं करते।

अधिकारी उपभोक्ताओं के फोन नहीं उठाते हैं। हालात ये बने हुए हैं कि कब बिजली गुल हो जाए कुछ नहीं पता। इन दिनों 24 घंटों में मात्र चार से पांच घंटे बिजली की आपूर्ति उपलब्ध हो रही है।

शहर के वार्ड-नौ जखोपुर और वार्ड-आठ दुर्गा कॉलोनी में बिजली संकट गहरा गया। बिजली फीडर सिटी-3 से आपूर्ति की जाने वाली बिजली 36 घंटों तक गुल रही। जिससे शहर के कई वार्डों में रात को अंधेरा छाया रहा।

हल्की वर्षा होते ही बिजली की आपूर्ति बंद कर दी जाती है। वार्षिक परीक्षा नजदीक है। ऐसे में बिजली नहीं आने से बच्चों को पढ़ाई करने में काफी दिक्कत आती है।

- राजेंद्र होटला

गहलोत बिहार में बिजली सर्किट लगा है। शहर के किसी भी जगह पर बिजली फाल्ट होने पर सर्किट काट दिया जाता है। इसकी शिकायत विधायक कंवर संजय सिंह के जनता दरबार में भी की गई लेकिन समाधान नहीं निकला।

- महेंद्र डागर

पिछले तीन-चार दिनों से बिजली की आपूर्ति ठप है। बिजली नहीं आने से पानी को लेकर भी समस्या उत्पन्न हो गई है। विभाग के अधिकारी नकारा हैं जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है।

- विनोद राघव

जो उपभोक्ता समय पर बिजली बिल की अदायगी कर रहे हैं उनको बिजली आपूर्ति देने में लापरवाही क्यों की का रही है। छोटा सा फाल्ट ठीक नहीं किया जाता। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

- विकास गुप्ता

वर्षा के कारण शहर में कई जगह फाल्ट आ जाते हैं और मैन पावर की कमी है। फाल्ट ठीक होते ही बिजली की आपूर्ति सुचारु रूप से उपलब्ध करा दी जाएगी।

- मुकेश गौड़, उपमंडल अधिकारी, बिजली निगम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.